बाबा केदारनाथ की शरण में पहुंचे कंगना और अक्षय कुमार, भोलेनाथ की नगरी में लगाया ध्यान

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 03:51 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सेलेब्स इन दिनों भगवान शिव की आराधना में जुटे हुए हैं। सारा अली खान, अक्ष्य कुमार के बाद अब कंगना रानौत भी  ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के दर्शन करने पहुंची, यहां उन्होंने पूजा- अर्चना कर मन्नत मांगी।  इस दौरान उनके साथ महामंडलेश्वर स्वामी 1008 कैलाशानंद जी महाराज भी थे। बाबा के दर्शन करने के बाद कंगना काफी खुश नजर आई। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)


माथे पर तिलक, गले में चुनर डाले बॉलीवुड क्वीन पूरी भक्ति में डूबी नजर आई। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर कर लिखा-  मैं समर्पण भाव से केदारनाथ पहुंची है और यहां आकर सनातन धर्म के प्रति उनकी आस्था को और भी अधिक बल मिला है। उन्हांने आम तीर्थयात्रियों के साथ ही बाबा के दर्शन किए और तीर्थयात्रियों तथा तीर्थ पुरोहितों के साथ कुछ वक्त भी गुजारा। 

PunjabKesari
वीडियो में देख सकते हैं कि हेलीकाप्टर में बैठी कंगना बाबा के दर्शन कर रही हैं और हर- हर महादेव के जयकारे लगा रही हैं। बताया जा रहा है कि  महामंडलेश्वर स्वामी 1008 कैलाशानंद जी महाराज भी कंगना रनौत के साथ ही भगवान केदारनाथ के दर्शन को पहुंचे प्राउनका बदरीनाथ दर्शन का भी कार्यक्रम था लेकिन मौसम खराब होने के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया। केदारनाथ यात्रा व्यवस्था के लिए कंगना ने मंदिर समिति तथा प्रशासन की भी प्रशंसा की। 

PunjabKesari
वहीं एक दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने केदारनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि कुमार अपने पारिवारिक मित्र सुमित अदालका के साथ हेलीकॉप्टर से सुबह केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने एक आम श्रद्धालु की तरह भगवान केदारनाथ के दर्शन किए। फिल्म अभिनेता हैलीपेड से बिना जूते पहने नंगे पांव चलकर मंदिर तक पहुंचे जहां उन्होंने भोले बाबा के दर्शन के किए और पूजा में सम्मिलित हुए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)


 इस अवसर पर मंदिर समिति की ओर से सिंह ने उन्हें बाबा केदारनाथ का प्रसाद, भस्म तथा रूद्राक्ष माला भेंट की। दर्शन के बाद अभिनेता ने कहा कि केदारनाथ धाम में भगवान शिव के दर्शन करके वह बहुत अभिभूत हैं। उन्होंने मंदिर परिसर में मौजूद तीर्थयात्रियों का अभिवादन भी किया। उत्तराखंड के गढ़वाल हिमालय में ​11750 फुट की उंचाई पर स्थित केदारनाथ धाम की यात्रा में इन दिनों बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। पच्चीस अप्रैल को मंदिर के कपाट खुलने के बाद से शुक्रवार तक चार लाख 52 हजार 84 श्रद्धालु भगवान केदार के दर्शन कर चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static