दिल को झकझोंर देगी यह तस्वीर, काबुल एयरपोर्ट पर माता-पिता से बिछड़ी 7 महीने की बच्ची!

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 06:32 PM (IST)

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होते ही कई दिल दहला देने वाली खबरें और तस्वीरें सामने आई। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा गया कि तालिबानियों के डर के मारे अफगानी लोग देश छोड़ कर भाग रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एयरपोर्ट पर अफगानी लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है जो अपनी जान बचाकर देश से भाग रहे हैं। 

वहीं सोशल मीडिया पर एक और दिल को झकझोंर कर देने वाली बच्ची की एक तस्वीर वायरल हो रही हैं। जिसमें एक नवजात बच्ची एयरपोर्ट पर अपने माता-पिता से बिछड़ गई है। 

काबुल एयरपोर्ट पर बकेट में रोती हुई पाई सात महीने की बच्ची
यह तस्वीर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से सामने आई है जो बेहद दुखदायी है।  काबुल एयरपोर्ट पर एक प्लास्टिक के बकेट में सात महीने की बच्ची की रोती हुई तस्वीर वायरल हो रही है। बच्ची के माता-पिता के मुताबिक एयरपोर्ट पर अफरातफरी के दौरान बच्ची बिछुड़ गई। तस्वीर सामने आने पर सोशल मीडिया के जरिये परिवार वाले नवजात बच्ची को ढूंढने की गुहार लगा रहे हैं। 

PunjabKesari

2 साल पहले सामने आई थी एलन कुर्दी की यह दुखदायी तस्वीर
बता दें कि करीब 2 साल पहले भी एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हुई थी। याद दिला दें कि कुर्दी मूल के तीन साल के एलन कुर्दी का शव समंदर के किनारे मिला था जिस तस्वीर ने पूरी दुनिया को हिला दिया था।  बच्चे का परिवार सीरियाई गृहयुद्ध से बचने के लिए एक नौका से तुर्की से ग्रीस जा रहा था कि नौका बीच रास्ते डूब गई और कुर्दी की मौत हो गई थी,  तब यह फोटो बेहद वायरल हुई थी।

PunjabKesari

फिलहाल तालिबान के अफगानिस्तान में आ जाने से लोगों में दहशत है और बड़ी संख्या में लोग वहां से निकलने की फिराक में है. सड़क मार्ग हो या हवाई मार्ग हर तरह से निकलने की कोशिश में हैं.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static