जैकलीन ही नहीं उसके भाई-बहन और मां को भी दिए महंगे Gifts, अकेली एक्ट्रेस पर लुटाए 10 करोड़!

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 03:55 PM (IST)

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज इन दिनों चर्चा में बनी हुई है क्योंकि लंबे वक्त से उनका नाम सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ रहा है जोकि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी है। तिहाड़ जेल में रहते हुए सुकेश ने 190-200 करोड़ रुपये की फिरौती वसूली। इस केस में ED ने चार्जशीट दाखिल की है। ED के मुताबिक, सुकेश और जैकलीन के बीच जनवरी 2021 में बातचीत शुरू हुई। तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए भी सुकेश फोन पर एक्ट्रेस से बात करता था। ED ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि सुकेश ने जैकलीन को करोड़ों रुपये के गिफ्ट्स भी दिए थे। जिसमें 52 लाख का एक अरबी घोड़ा, 9-9 लाख रुपए की 3 पर्शियन बिल्लियां, डायमंड सेट्स जैसे महंगे गिफ्ट हैं।

जैकलीन ही नहीं उनके परिवार को भी मिले महंगे तोहफे

वही बीती 5 दिसंबर को ED ने जैकलीन को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका था। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री का नाम आने के बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई और उनके पूछताछ भी हुई। पूछताछ में जैकलीन ने बताया कि उन्हें सुकेश के कॉनमैन होने की हकीकत नहीं पता थी और उन्होंने नहीं बल्कि उनकी बहन ने सुकेश से कर्ज लिया था। ED अधिकारियों के सामने अपने बयान में एक्ट्रेस ने कहा था कि उनकी बहन ने सुकेश से 1.50 लाख डॉलर का कर्ज लिया था। अब इस पर सुकेश ने आरोप लगाया कि जैकलीन झूठ बोल रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो सुकेश ने ED अधिकारियों को कहा, 'मैंने एक्ट्रेस को 1.8 लाख डॉलर ट्रांसफर किए और जैकलीन की मां गेराल्डिन को एक BMW X5 भी गिफ्ट की थी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)

वही, जैकलीन ने भी ED अधिकारियों को बताया था कि, उन्हें चंद्रशेखर से कई महंगे गिफ्ट्स मिले। इनमें एस्पुएला नाम का एक घोड़ा, गुच्ची के 3 डिजाइनर बैग, गुच्ची के 2 जिम वियर, लुई विटॉ के एक जोड़ी शूज, हीरे की दो जोड़ी बालियां और माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट और एक मिनी कूपर कार शामिल है। वही सुकेश ने कहा कि उसने जैकलीन को 15 लाख रुपए कैश भी दिया था।

यही नहीं जैकलीन ने यह भी बताया कि वो कब से सुकेश को जानती है। उन्होंने कहा था, 'मैं फरवरी 2017 से सुकेश से बात कर रही हूं। अगस्त 2021 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद मैं उनसे कभी नहीं मिली। उन्होंने मुझे बताया था कि वे सन टीवी के मालिक हैं और जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं।' रिपोर्ट्स की मानें तो सुकेश ने सिर्फ जैकलीन ही नहीं बल्कि उनके भाई, बहन और मां पर भी पैसे लुटाए। यूएस में रहने वाली बहन जेराल्डिन को BMW और 1.8 लाख डॉलर भेजे थे तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले उनके भाई को 15 लाख रुपए भेजे थे।जैकलीन की मां को पोर्शे कार दी थी।  ED सूत्रों के मुताबिक, सुकेश ने एक्ट्रेस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

पिंकी ईरानी सिलेक्ट करती थी जैकलीन के लिए गिफ्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी ही जैकलीन को दिए जाने वाले गिफ्ट सिलेक्ट करती थी। पिंकी ने ही जैकलीन को सुकेश से मिलवाया था। अब सुकेश के साथ पिंकी भी ईडी की हिरासत में है। यहां आपको बता दें कि जैकलीन के अलावा नोरा फतेही के भी चंद्रशेखर से महंगे तोहफे लेने की खबर सामने आई हैं। कथित तौर पर नोरा को सुकेश ने एक महंगी BMW दी थी।
PunjabKesari

ED के अधिकारियों के सामने सुकेश ने कहा कि एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ उसकी दोस्ती हैं। उसने खुलासा किया कि वह श्रद्धा को 2015 से जानता है और यही नहीं  उन्होंने (NCB) मामले में उसकी मदद भी की थी। सुकेश ने बताया कि राज कुंद्रा की सशर्त रिहाई के लिए शिल्पा ने भी उससे संपर्क किया था। उसने एक्टर हरमन बावेजा से भी दोस्ती होने की बात कही। अब इन खबरों से तो लगता है कि ED के निशाने पर अब कई बॉलीवुड स्टार्स आने वाले है।

आखिर कौन सुकेश चंद्रशेखर है?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला सुकेश लग्जरी लाइफस्टाइल जीना चाहता था इसलिए 17 साल की उम्र से ही उसने लोगों को ठगना शुरू कर दिया। बेंगलुरु में ठगी करने के बाद उसने चेन्नई और दूसरे शहरों में जाकर लोगों को निशाना बनाया। सुकेश के निशाने पर आम लोग नहीं बल्कि टॉप पॉलिटिशियन, बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज रहे हैं।
हाई-प्रोफाइल लोगों को फोन कर सुकेश खुद को बड़ा सरकारी अफसर बताता था। साल 2007 में उसने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताते हुए बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम कराने के बदले 100 से ज्यादा लोगों को ठगा था। जिसके लिए वो गिरफ्तारी भी हुआ लेकिन जेल से छूटने के बाद फिर उसने अपना काम जारी रखा। सुकेश पर 30 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं।

धीरे-धीरे सुकेश ने अपने पैर बॉलीवुड में पसारने शुरू किए। 2010 में सुकेश की मुलाकात मॉडल और एक्ट्रेस लीना पॉल से हुई। दोनों की दोस्ती हुई और ये साथ रहने लगे। लीना के जरिए ही सुकेश ने बॉलीवुड में एंट्री की। अब लोगों को ठगने में लीना भी सुकेश का साथ देने लगी। 2015 में लीना और सुकेश ने शादी कर ली। हालांकि शादी के बाद सुकेश का कई एक्ट्रेस के साथ नाम जुड़ चुका है। सुकेश ने ED को बताया कि वो जैकलीन के साथ भी रिलेशन में रहा है।

जेल में बैठे खेला ठगी का खेल 

साल 2015 में सुकेश और लीना मुंबई आए और एक फर्जी स्कीम के जरिए 450 से भी ज्यादा लोगों से 19.5 करोड़ रुपए ठगे। बाद में CBI ने दोनों के खिलाफ केस दर्स किया।  इसके बाद भी सुकेश ने ठगी का खेल जारी रखा। वो खुद को लॉ और होम मिनिस्ट्री का ऑफिसर बताकर ठगी करता रहा। साल 2017 में तमिलनाडु के नेता टीटीवी दिनाकरन ने दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच में सुकेश के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। लेकिन जेल में रहकर सुकेश जेल अधिकारियों और कैदियों से मिलकर वही से ठगी का नेटवर्क चलाने लगा। इस मामले में 5 जेल अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया था। तिहाड़ जेल में रहते हुए सुकेश ने 190-200 करोड़ रुपये की फिरौती वसूली। ED ने इस केस में जांच शुरू की तो एक्ट्रेस जैकलीन का नाम सामने आया। अब कहा जा रहा है कि ED इस मामले में कई अन्य स्टार्स से भी पूछताछ कर सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static