इंटरनेशनल शूटर ने अपने खून से पत्र लिखकर गृहमंत्री से की यह मांग

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 10:46 AM (IST)

भारत में महिलाओं के प्रति  बढ़ते हुए अत्याचार और अपराधों के लिए लोगों में काफी रोष है। वहीं हैदराबाद रेप केस के दोषियों को उनकी सजा मिलने के बाद अब लोग 7 साल पहले दिसंबर 2012 को दिल्ली में हुए निर्भया रेप केस के आरोपियों की सजा की मांग कर रहे है। लोगों द्वारा कानून से उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही उन्हें फांसी दी जाए। वहीं इंटरनेशनल महिला शूटर वर्तिका सिंह ने अपने खून से गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने की मांग की है। 

 

 

वर्तिका सिंह ने पत्र में लिखा - “निर्भया केस के गुनहगारों को मेरे हाथों से फांसी होनी चाहिए। इससे देशभर में यह मैसेज जाएगा कि एक महिला भी फांसी दे सकती है। मैं चाहती हूं कि महिला अभिनेत्री, सांसद मेरा समर्थन करे। मैं उम्मीद करती हूं कि इससे समाज में बदलाव आएगा।”

चलिए बताते है आपको कौन है वर्तिका सिंह 

वर्तिका सिंह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रायचंद्रपुर गांव की रहने वाली शूटर खिलाड़ी है। 2013-2014 में वह दिल्ली स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वीमेन के छात्रसंघ की अध्यक्ष रह चुकी हैं। 2012 में वर्तिका ने जर्मनी और 2013 में सिंगापुर में भाग लिया था। वह राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर होनी वाली प्रतियोगिता में कई मेडल जीत चुकी है।

 

PunjabKesari,nari

इंटरनेशनल शूटर होने के साथ वर्तिका हमेशा विवादों में छाई रहती है। हाल ही में अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने उसके खिलाफ हमला करने का केस दर्ज करवाया था। जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। 

निर्भया के आरोपियों को फांसी देने की है तैयारी

बता दें 2012 में चलती बस में एक लड़की के साथ आधी रात रेप किया गया था। जिसके बाद उसके 6 आरोपियों को पकड़ा गया। एक आरोपी राम सिंह ने जेल में आत्महत्या कर ली थी और एक नाबालिग था। बाकी 4 आरोपियों को जल्द ही दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी देने की तैयारी की जा रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static