जनता कर्फ्यू को लेकर Indian Railway ने उठाए ये कदम

2020-03-21T12:47:52.033

भारतीय रेल विभाग की ओर से सभी ट्रेनें आधी रात शनिवार से रविवार आधी रात तक बंद कर दी गई हैं। आज से एक दिन पहले देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरी दुनिया को 22 मार्च को अपने घरों में रहने की सलाह दी थी। डॉक्टर्स, मीडिया और अन्य जरुरी पेशे से जुड़े लोग खुद की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए घर से निकल सकते हैं। छोटे बच्चे और बुजुर्ग बिल्कुल भी आने वाले 2 हफ्तों तक घर से बाहर न निकलें।

Image result for modi debate on 22 march,nari

मेल और एक्सप्रेस ट्रेन की सर्विस रविवार सुबर 4 बजे से बंद हो जाएगी। सभी इंटरसिटी ट्रेनें भी रविवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगी। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद की लोकल ट्रेन सर्विस भी काफी हद तक रोक दी जाएंगी। भारतीय रेलवे ने कोरोनोवायरस की वजह से लोगों को बेवजह यात्रा न करने की सलाह दी है। साथ ही अनावश्यक यात्रा को प्रतिबंधित करने के लिए 245 ट्रेनों को रद्द कर दिया। घरों से दूर बैठे लोगों के लिए भारतीय रेलवे जरुरत के अनुसार लोगों की सेहत का ध्यान रखते हुए, कुछ आवश्यक रेलगाड़ियों की अनुमति देगा। ताकि घरों से दूर बैठे लोग अपनों तक सुरक्षित पहुंच सकें।

सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू

सामाजिक गड़बड़ी पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 22 मार्च को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करे, जिस दौरान कोई भी नागरिक, घरों से बाहर नहीं आना चाहिए। पीएम मोदी ने जी के अनुसार यह कदम कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए उठाया गया है, जनता इसमें जितना सहयोग देगी, इसमें उन्हीं की भलाई होगी।

Image result for blank streets,nari

वायरस खत्म करने के लिए मोदी जी का उपदेश

यह रविवार, जो 22 मार्च को है, सभी नागरिकों को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक इस कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। इस कर्फ्यू के दौरान, हम न तो अपने घरों को छोड़ेंगे, न ही सड़कों पर उतरेंगे और अपने समाज या क्षेत्रों में घूमने से बचेंगे। केवल आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही अपना घर छोड़ सकते हैं, ऐसा मोदी जी ने अपने भाषण में कहा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Related News

Recommended News

static