भारतीय मांओं के डायलॉग, जिसे सुनकर आ जाएगी हंसी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 01:53 PM (IST)

मां से ज्यादा केयरिंग बच्चे के लिए इस दुनिया में कोई ओर हो ही नहीं सकता लेकिन जब मां गुस्से में आती है तो मजेदार डायलॉग्स बोलने में पीछे नहीं रहती। हर भारतीय मां ने कभी ना कभी तो अपने बच्चों को यह डॉयलॉग्स तो जरूर बोलेंगे। शायद ही कोई हो, जिसने अपनी मां से ये 'डॉयलाग’ सुने न हों। चलिए आपको बताते हैं भारतीय मांओं के कुछ ऐसे ही मजेदार डॉयलॉग्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुनने के बाद आपके चेहरे पर भी हंसी आ जाएगी।

PunjabKesari

चार लोग देखेंगे तो क्या कहेंगे...

लड़की ने छोटे कपड़े पहनें हो या लड़के ने कटी-फटी जींस... भारतीय मांएं बच्चे को यह बोलने से पीछे नहीं रहती कि 'चार लोग देखेंगे तो क्या कहेंगे?' हालांकि आजतक कोई बच्चा समझ नहीं पाया कि वो चार लोग हैं कौन?

यह घर है कोई धर्मशाला नहीं... कुछ काम भी कर लिया करो

अगर बच्चा मोबाइल, कंप्यूटर, टीवी या लैपटॉप के सामने नजर गढ़ाए दिख जाए तब तो मम्मियों का यह फेवरेट डायलॉग होता है। वहीं, अगर आपने गलती से भी बोल दिया कि 'बाद में कर दूंगी' तब तो समझ लो आपकी खैर नहीं।

इतना दिमाग पढ़ाई में लगाया होता तो पता नहीं आज कहां होता

अब भई... इस डॉयलॉग को सुनकर तो हर एवरेज स्टूडेंट को अपनी मां की याद आ ही गई होगी। वहीं अगर पड़ोसी का बच्चा आपसे ज्यादा होशियार हो तो मां अक्सर आप दोनों का कम्पेरिजन करती रहती हैं।

मोबाइल/टीवी के अंदर ही घुस जा

मोबाइल/टीवी के सामने नजर गढ़ाकर बैठने वाले बच्चों  ने अपनी मां से यह डायलॉग जरूर सुना होगा।

बोतल कौन तेरा बाप भरेगा...

PunjabKesari

यह तो हर किसी की आदत होती है कि पानी पीने के बाद अगर बोतल खाली हो जाए तो आप उसे ऐसे ही किचन में रख आते हैं लेकिन जब मांएं उसे भरने जाती है तो समझों शामत आ गई।

मां पूरा दिन किचन में लगी लेकिन तुम्हें क्या?

अब भई... वर्किंग हो या हाउसवाइफ किचन हर मां का पक्का ठिकाना होता है लेकिन अगर किचन में काम करते वक्त आप उन्हें फ्री बैठे दिख गए तो उनके मुंह से यह डायलॉग जरूर सुनने को मिल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static