भारत के मशहूर चोर बाजार! कम रेट पर मिलती है सभी ब्रांडेंड चीजें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 12:25 PM (IST)

भारत में कई ऐसे मॉल और स्टोर है जो देखने में तो खूबसूरत है लेकिन वहां हर चीज मिलना मुनासिव नहीं होता है। हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आपको छोटी सी  सुई से लेकर गाड़ी तक, हर चीज मिलेगी।  जी हां, हम भारत के मशहूर चोर बाजारों की बात कर रहे है, जहां हर तरह की चोरी का सामान जैसे फोन, जूते, गाड़ियां, गाड़ियों के पार्ट्स अन्य आदि सब कुछ आसानी से मिल जाता है। 


- मुंबई चोर बाजार

PunjabKesari
 यह चोेर बाजार लगभग 150 साल से अधिक पुराना है। यह बाजार मुंबई में मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली रोड के पास मौजूद है। इसे ज्यादातर शोर बाजार के नाम से जाना जाता है। यहा हर वक्त हजारों लोगों की भीड़ लगी रहती है। यहां आपको ऑटोमोबाइल पार्ट्स, चुराई हुई घड़ियां, सेकंड हैंड कपड़े, डुप्लीकेट अन् आदि सामान आसानी से मिल जाएंगे। यह बाजार सुबह 11 बजे से शाम के 7.30 बजे तक खुला रहता है। 

- दिल्ली का चोर बाजार

PunjabKesari
 यह बाजार सिर्फ रविवार वाले दिन ही कुलती है। यह लाल किले के पीछे लगता है जहां हर तरह के इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स मिलेंगे। इस बाजार का दूसरा नाम कबाड़ी बाजार है। अगर आपको कोई भी इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स चाहिए तो कम कीमत पर यहां से खरीदें।   

- सोती गंज, मेरठ, उत्तर प्रदेश
 उतर प्रदेश के मेरठ में सोती गंज मार्कीट काफी लोकप्रिय होती है। यहां आपको हर तरह की चोरी की गई गाड़िया और उनके पार्ट्स आसानी से मिलेगें। यह मार्कीट 9 बजे से लेकर शाम को 6 बजे तक खुलती है। 

- चिकपेट, बेंगलुरु
 चिकपेट मार्कीट बेंगलुरु की मार्कीट मुंबई और दिल्ली के चोर मार्कीट से कम लोकप्रिय है लेकिन फिर भी यहां सभी सामान मिलते है। यह मार्कीट रविवार के दिन ही खुलती है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static