इन तरीकों से लगाएंगे तो लंबे समय तक टिकी रहेगी Lipstick

punjabkesari.in Monday, Aug 07, 2017 - 02:47 PM (IST)

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए सभी महिलाएं लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं। स्किन की टोन से मैच करते लिपस्टिक के शेड लगाने से चेहरे की खूबसूरती को चार चांद लग जाते हैं लेकिन लिपस्टिक लगाने के कुछ घंटों बाद ही यह उतर जाती है। इस वजह से ज्यादातर ऑफिस जाने वाली महिलाओं को परेशानी होती है क्योंकि कुछ भी खाने-पीने की वजह से उनकी लिपस्टिक फीकी पड़ जाती है। ऐसे में अगर सही ढंग से लिपस्टिक लगाई जाए तोे यह काफी देर तक लगी रहेगी।

1. होंठ रखें स्वस्थ
कटे-फटे होंठ होने पर भी लिपस्टिक अधिक देर तक टिक नहीं पाती। ऐसे में अपने लिप्स को स्वस्थ रखें और रोजाना चीनी और शहद से होठों को स्क्रब करते रहें। इसके अलावा हर रोज रात को सोने से पहले होंठों पर देसी-घी लगाकर सोएं।
2. लिप पैंसिल लगाएं
लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों पर लिप पैंसिल लगाएं और अच्छे से होंठों को शेप दें। इससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलेगी।
PunjabKesari3. लिप ब्रश 
लिपस्टिक लगाने के लिए हमेशा ब्रश का इस्तेमाल करें। इससे पूरे होंठों पर अच्छी तरह लिपस्टिक लग जाएगी। ध्यान रखें जरूरत से ज्यादा लिपस्टिक न लगाएं।
PunjabKesari4. ब्‍लॉटिंग करें
लिपस्टिक का एक कोट लगाने के बाद होंठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर फालतू लिपस्टिक निकाल दें।
5. पाउडर लगाएं
ब्लॉटिंग पेपर से एक्स्ट्रा लिपस्टिक निकालने के बाद उंगली से होंठों पर पाउडर लगाएं। इससे लिपस्टिक होंठों पर सैट हो जाएगी और फैलेगी नहीं। इसके बाद लिपस्टिक का एक और कोट लगाएं।
PunjabKesari6. लिपस्टिक को फ्रिज में रखें
लिपस्टिक लगाने से कुछ घंटे पहले ही उसे फ्रिज में रख दें। इससे वह होंठों पर लंबे समय तक टिकी रहेगी और फैलने का खतरा भी कम होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static