नन्हीं सी बेटी हाथों में लिए ड्यूटी करने वाली IAS का हुआ तबादला, देश सेवा के साथ निभाया मां का फर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 02:09 PM (IST)

बीते दिनों सोशल मीडिया पर IAS सौम्या पांडेय की एक तस्वीर जमकर वायरल हुई जिसमें वह अपनी बेटी को गोद में लिए ही ड्यूटी के लिए और देश की सेवा के लिए पहुंच गई। 22 दिन की बेटी को गोद में लिए सौम्या ने पूरी लग्न से अपनी ड्यूटी निभाई। इस तस्वीर के सामने आने के बाद हर एक ने सौम्या की तारीफ की। वहीं अब गाजियाबाद की जॉइंट मजिस्ट्रेट सौम्या पांडेय का तबादला सीडीओ कानपुर देहात के पद पर किया गया है।

PunjabKesari

परिवार के साथ देश सेवा भी जरूरी 

बता दें कि इस कोरोना काल में सौम्या की इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया था। लोगों ने उनकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए। वहीं जब सौम्या पांडेय से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि परिवार के साथ देश सेवा भी सबसे जरूरी है।

PunjabKesari

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सौम्या ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। उन्होंने मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से अपनी पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद उन्होंने IAS की परीक्षा दी और पहले ही अटेम्प्ट में 10 लिस्ट में अपनी जगह बना ली थी, जिसके बाद उन्हें गाजियाबाद में तैनात किया गया।

6 महीने की छुट्टी छोड़ काम पर लौटीं 

PunjabKesari

सौम्या के उच्च पद पर होने के कारण उनका ऑफिस में होना भी जरूरी था लेकिन वह अपनी 22 दिन पहले जन्मी बेटी की भी नहीं छोड़ सकती थी। हालांकि सौम्या के पास सरकारी नियमों के तहत 6 महीनें की छुट्टी थी लेकिन उन्होंने इसका इस्तेमाल न करते हुए ऑफिस आकर अपनी ड्यूटी निभाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static