कभी खाने के लिए नहीं थे हुमा के पास पैसे, आमिर खान के साथ की एड ने बदली किस्मत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 01:30 PM (IST)

एक्ट्रेस हुमा कुरेशी ने भले ही कम फिल्मों में काम किया हो लेकिन वह अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करती है। हुमा का आज जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे। हुमा कुरेशी का जन्म दिल्ली में हुआ। हुमा के पिता सलीम कुरैशी रेस्टोरेंट्स के मालिक है। दिल्ली में उनके तकरीबन दस रेस्टोरेंट हैं। वहीं उनकी मां अमीना कुरैशी हाउस वाइफ है। हुमा का बचपन साउथ दिल्ली में बिता। दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से हुमा ने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। बाद में उन्होंने थिएटर ज्वॉइन कर लिया।

शुरू से ही थी एक्टिंग में दिलचस्पी

हुमा को शुरू से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी, जिसकी वजह से वह मुंबई आ गई। सिर्फ एक हजार रुपए लेकर हुमा मुंबई आई थी। इन पैसों को वह सिर्फ किराए के लिए खर्च किया करती थीं। इस वजह से उन्हें कई बार भूखे पेट ही सोना पड़ता था। कुछ दिनों बाद उन्हें 'सैमसंग' के कमर्शियल ऐड में काम करने का मौका मिला। एड में उनके साथ आमिर खान थे। इस एड में हुमा की एक्टिंग अनुराग कश्यप को पसंद आ गई और उन्होंने उसे अपने फिल्म में काम करने का मौका दिया। अनुराग कश्यप ने हुमा को अपनी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए साइन कर लिया। फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म से हुमा रातोंरात स्टार बन गई।  इसके बाद हुमा ने 'एक थी डायन', 'बदलापुर', 'डेढ़ इश्किया' और 'जॉली एलएलबी 2' जैसी फिल्में में काम किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Loved ! ❤️ Thank you universe for all the blessings and love in my life ... I’m singing #happybirthdaytome !! What does a girl need but just some fun balloons on her birthday right ?? 🎈😋🤩❤️🤣 #gratitude #happy #balloons

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq) on Jul 27, 2020 at 6:11pm PDT

खान परिवार में बंद हैं हुमा की एंट्री

प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ हुमा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं। सलमान खान की लाडली बहन अर्पिता और हुमा एक समय में अच्छी दोस्त हुआ करती थी। हुमा कुरैशी का सलमान खान के घर खूब आना जाना था। खान परिवार के हर फंक्शन में हुमा को बुलाया जाता था लेकिन फिर हुमा का उनकी फैमिली में जाना बैन हो गया।

इस बात से लोग भी हैरान थे आखिर क्यों सलमान के घर हुमा का आना बंद हो गया।दरअसल, इसका कारण थी सोहेल और हुमा के बीच बढ़ती नजदीकियां।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Take all the negativity You see in the world And make it into peace And Love Lots of it Till all you can see are .. Rainbows Your only response Is Love #love #power #energy #healing #transformation #joy #rainbows #peace photo @viveck_daaschaudhary

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq) on Jun 30, 2020 at 9:00am PDT

खबरों की माने तो इन्हीं नजदीकियों के चलते सीमा घर छोड़कर जाने को तैयार थी। सलमान के कहने पर सीमा ने अपना यह कदम नहीं उठाया लेकिन सोहेल को घर से बाहर निकाल दिया गया और वो होटल में रहने लगे थे। सोहेल के टूटते घर को बचाने के लिए खान परिवार ने यह फैसला लिया। इसी के साथ आपको बता दें कि हुमा के भाई एक एक्टर है, जिनका नाम साकिब सलीम है। 2011 में साकिब ने बॉलीवुुड में एंट्री ली। वह  मेरे डैड का मारुति, बॉम्बे टॉकीज, ढिशूम, दिल जंगली और रेस 3 में दिखाई दे चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static