Honeymoon Destination: मालदीव से सस्ती है विदेश की ये जगह, कम खर्च में कर पाएंगी ज्यादा एंजॉय

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 12:55 PM (IST)

बोरा-बोरा दुनिया के सबसे खूबसूरत द्वीपों में आता है, जो कि फ्रांसीसी पोलिनेशिया के दूसरे हिस्से में मौजूद है। बोरा-बोरा को ड्रीम डेस्टिनेशन के रुप में भी जाना जाता है, क्योंकि यहां की सुंदरता स्वर्ग से कुछ कम नहीं है। बोरा-बोरा घने जंगलों, नीले लैगून, रोमांटिक मौसम और छोटे-छोटे द्वीपों से घिरा हुआ है। बोरा- बोरा को दुनिया के सबसे बेहतरीन और रोमांटिक डेस्टिनेशन के लिए मशहूर है। यहां आप कई तरह की एक्टिविटीज भी कर सकते हैं, जैसे- डाइविंग, जेट स्किंग आदि। अगर आप हनीमून के लिए कोई सस्ती जगह देख रहे हैं तो चलिए आज हम आपको खूबसूरत जगह के बारे में बताते हैं।

मतिरा बीच का लें मजा

बोरा-बोरा में घूमने के लिए मतिरा बीच सबसे आकर्षक स्थानों में से एक है। ये द्वीप एक ऑफबीट जगह पर स्थित है, जहां भीड़ आपको कोने-कोने तक नहीं दिखाई देगी। ऐसी शांत जगह के लिए कपल्स सबसे पहले कोने तैयार रहते हैं। ये सफेद रेतीले समुद्र तट, हरी-भरी पहाड़ियों और ऊंचे खजूर के पेड़ों से घिरी हुई है। पर्यटक इस जगह का मजा फ्री में उठा सकते हैं। यही नहीं, यहां स्नॉर्कलिंग, स्विमिंग जैसी कई एडवेंचर एक्टिविटीज भी मौजूद हैं।

PunjabKesari

माउंट ओटमैनू

बोरा-बोरा द्वीप के केंद्र में स्थित माउंट ओटेमानु प्राचीन ज्वालामुखी अवशेष की दो चोटिंयों में से एक है। चोटी समुद्र तल से 2400 मीटर ऊपर है, जहां खेलों का मजा लेने का अपना अलग ही अनुभव है। यहां आप हाइकिंग और बोटिंग भी कर सकते हैं। अगर आप माउंट ओटेमानु के हवाई नज़ारों का आनंद लेना चाहते हैं तो यहां सैर करने के लिए फटाफट निकल जाइए। इसकी विशाल पहाड़ियों से बोरा-बोरा की खूबसूरत को देख सकते हैं।

PunjabKesari

बोरा-बोरा लैगूनरियम

अगर आप समुद्री जीवों के साथ तैरने का मजा लेना चाहते हैं तो एक बार बोरा-बोरा लैगूनरियम भी जाएं। ये जगह घूमने के लिए सबसे आकर्षक जगहों में से एक है। बोरा-बोरा के पूर्वी किनारे पर स्थित, बोरा-बोरा लैगूनारियम का पानी कांच की तरह दिखाई देता है। इस जगह पर कई सारे रेस्तरां भी हैं, जहां समुद्र का मजा लेते हुए सी फूड का भी मजा ले सकते हैं। यहां पर कई सारे प्राइवेट बंगले भी हैं जहां आप दोनों हसीन शाम को गुजार सकते हैं।

PunjabKesari

माउंट पाहिया

बोरा-बोरा में दूसरे सबसे ऊंचे शिखर के रूप में माना जाता है, माउंट पाहिया उन सभी एडवेंचर प्रेमियों के लिए एक परफेक्ट जगह है, जो नई-नई जगहों पर जाना पसंद करते हैं। शिखर समुद्र तल से 2000 फीट की ऊंचाई पर स्थित ये जगह पर्यटकों के लिए काफी ज्यादा फेमस है। माउंट पहिया का रास्ता वनस्पतियों, जंगली फूलों और सुंदर ड्रैगनफलीज़ से होकर जाता है। यहां से आप बोरा-बोरा का 360 डिग्री का फुल नजारा देख सकते हैं।

PunjabKesari

टुपिटिपिट पॉइंट

टुपिटिपिटि पॉइंट भी बोरा-बोरा के काफी अद्भुत और लोकप्रिय जगहों में शामिल है। इस जगह का नजारा बेहद ही प्यारा औ रोमांटिक लगता है। ये जगह अपने परिवार दोस्तों या अपनी पार्टनर के साथ घूमने के लिए परफेक्ट है। यहां कई और जगह हैं, जिन्हें आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं, जैसे पैरोइस सेंट पियरे सेलेस्टिन चर्च, किनकैड गैलेरी, विटाली बोरा पिंट्रे आदि। ये सभी जगह पर्यटकों को बेहद आकर्षित करती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static