सारी उम्र ढीली नहीं होगी Skin, जब 20 रु. में घर पर बनेगा 250 का प्रॉडक्ट्स

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 05:10 PM (IST)

सोने से पहले मेकअप साफ करना कितनी जरूरी है यह तो सभी जानते हैं लेकिन फिर भी ज्यादातर लड़कियां ऐसा नहीं करती। मेकअप रिमूव ना करने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं, जिससे पिंपल्स और इंफेक्शन का खतरा रहता है। वहीं इससे स्किन भी ढीली होने लगती हैं। अगर आप केमिकल्स के डर से बाजार का मेकअप रिमूव नहीं कर रही हैं तो हम आपको घर पर ही मेकअप रिमूवर बनाने का तरीका बताएंगे।

इसके लिए आपको चाहिए

एलोवेरा जेल - 1 चम्मच
वर्जिन कोकोनट ऑयल - 1 चम्मच
गुलाबजल - 2 चम्मच
स्प्रे बोतल - 1

PunjabKesari

बनाने का तरीका

इसके लिए एक बाउल में सारी सामग्री मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें। इसमें आप गुलाबजल की मात्रा अपने हिसाब से कम / ज्यादा कर सकते हैं। आप चाहे तो इसे ब्लैंडर से भी इसे मिक्स कर सकते हैं। जब तीनों चीजें मिक्स हो जाए तो इसे स्प्रे बोतल में डाल लें।

इस्तेमाल करने का तरीका

1. रात को सोने से पहले इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से 2 मिनट तक मसाज करें। आप जितनी स्मूद हाथों से मसाज करेंगे स्किन उनती ही सॉफ्ट होगी। ध्यान रखें कि यह मेकअप रिमूवर आंखों में ना जाएं। 
2. इसके बाद कॉटन की मदद से सारा मेकअप रिमूव कर लें। इससे लिपस्टिक से लेकर मस्कारा तक सारा मेकअप निकल जाएगा।
3. इसके बाद सादे पानी या फेशवॉश से चेहरा साफ कर लें। आप चाहे तो इसके बाद अपनी नाइट क्रीम या एलोवेरा जेल लगाकर सो सकते हैं।

PunjabKesari

कैसे करें स्टोर?

आप कम से कम 1 हफ्ते के लिए मेकअप रिमूवर बनाएं और इसे फ्रिज में स्टोर करें। चूंकि मिक्स होने के बाद तीनों चीजें खराब हो सकती हैं।

क्यों फायदेमंद है यह मेकअप रिमूवर?

इसमें मौजूद सामग्री से स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा और स्किन में नमी भी बनी रहेगी। साथ ही यह मेकअप निकालने के साथ पोर्स की गंदगी को भी साफ कर देगा, जिससे आप एंटी-एजिंग प्रॉब्लम्स से बची रहेंगी और स्किन भी सुबह ग्लो करेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static