Hair Pack: सिर्फ 7 दिन लगाएं और फर्क देखें, बाल टूटेंगे नहीं और दोगुने होंगे लंबे

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 11:09 AM (IST)

बदलते मौसम के साथ बाल झड़ने, रुखापन, डैंड्रफ जैसी कई समस्याएं देखने को मिलती है। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां ऑयलिंग या हेयर पैक लगाती हैं लेकिन इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में आज हम आपको एक हेयर पैक बताएंगे जिससे ना सिर्फ बालों की समस्याएं दूर होंगी बल्कि वो शाइनी, सिल्की व मजबूत भी होंगे। खास बात तो यह है कि इस पैक को बनाने के लिए सामग्री आपको किचन से ही मिल जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं किफायती और असरदार पैक बनाने का तरीका।

इसके लिए आपको चाहिए

सरसों का तेल - 3 चम्मच
दही - 3 चम्मच

PunjabKesari

पैक बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाउल में सरसों का तेल व दही को बराबर मात्रा में मिक्स करें। आप चाहे तो दही की मात्रा दोगुनी भी ले सकते हैं। अच्छी तरह मिक्स करने के बाद इसे 5 मिनट तक रख दें।

इस्तेमाल करने का तरीका

जड़ों में पैक लगाकर हल्के हाथों से सर्कुलेशन मोशन में 5 मिनट तक मसाज करें, ताकि वो बालों में अच्छी तरह अब्जॉर्ब हो जाए। पैक लगाने के बाद बालों को शॉवर कैप से कवर कर लें। 1-2 घंटे बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें और फिर कंडीशनर कर लें।

PunjabKesari

कितनी बार करें इस्तेमाल?

1. बाल धोने से कम से कम 2 घंटे पहले पैक जरूर लगाएं। आप इस पैक को ओवरनाइट भी लगा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके बालों में तेल लगाया हुआ है तो भी इस पैक को लगा सकती हैं।
2. हफ्ते में कम से कम 2 बार इस पैक को लगाने से आपको बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेगा।

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

1. दही बालों के लिए नेचुरल कंडीशनर का काम करती है, जिससे स्कैल्प को ठंडक मिलती है। साथ ही इससे जड़ों को ठंडक मिलती है, जिससे घमौरियां, खुजली जैसी समस्याएं दूर होती।
2. इससे डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी और साथ ही मानसून में होने वाली हेयरफॉल, चिपचिपाहट, गंदगी, रुखापन जैसी समस्याएं भी दूर होगी।
3. सरसों के तेल से बालों को पोषण मिलता है, जिससे हेयरफॉल कम होता है और बाल मजबूत, शाइनी व सिल्की होते हैं।
4. आयरन, मिनल्स, विटामिन्स, जिंक, फास्फोरस जैससे तत्वों से भरपूर सरसों के तेल से सफेद बालों की समस्या नहीं होती।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static