फेस्टिवल स्पैशलः आयुर्वेदिक पैक से 20 मिनट में पाएं इंस्टेंट ग्लो

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 01:55 PM (IST)

फेस्टिवल में आपको पार्लर जाने का समय मिल पाया तो आप किचन में मौजूद सामग्री से इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे आयुर्वेदिक फेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना किसी साइड-इफैक्ट के ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। चलिए जानते हैं 5 होममेड पैक, जिसे लगाने के बाद आपको बाजारी फेस मास्क की भी जरूरत नहीं होगी।

इंस्टेंट ग्लो के लिए एलोवेरा फेस पैक

इसके लिए फ्रैश एलोवेरा को काटकर जैल निकाल लें। इससे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे त्वचा में इंस्टेंट ग्लो ही नहीं कसावट भी आएगी। आप रोजाना इससे मसाज कर सकते हैं।

PunjabKesari

हल्‍दी फेस पैक

1/2 टीस्‍पून हल्‍दी पाउडर, आधा नींबू का रस और 1 टीस्‍पून बेसन मिलाएं। चेहरे पर 15 मिनट लगाने के बाद ताजे पानी से धोएं। इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण ना सिर्फ त्वचा को ग्लोइंग बनाते हैं बल्कि इससे मुहांसे जैसी समस्याएं भी दूर होती है।

केसर फेस पैक

दूध की मलाई में थोड़ी-सा केसर मिलाकर चेहरे पर मसाज करें और फिर 20 मिनट बाद ताजे पानी से धोएं। इससे चेहरे का रंग निखरता है और त्वचा नर्म-मुलायम बनी रहती है।

PunjabKesari

एवोकाडो फेस पैक

एवोकाडो पल्प में दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। पैक सूखने के बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें। इससे भी चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आएगा।

चंदन फेस पैक

चंदन पाउडर में थोड़ा-सा बादाम पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो ताजे पानी से चेहरा धो लें।सेंसिटिव स्किन के लिए चंदन फेस पैक बहुत फायदेमंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static