नानी मां के ये नुस्खे डार्क होंठों को बनाएं गुलाबी और मुलायम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 01:13 PM (IST)

होंठ गुलाबी कैसे करे : चेहरे की खूबसूरती में होंठों का अहम रोल है। लड़कियां अपने होंठों को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरीके जैसे लिपस्टिक, लिपबाम, मॉइश्चराइजर के अलावा उन्हें पाउटी बनाने की हर मुमकिन कोशिश करती है। कुछ लड़कियों के होंठ तो नैचुरली काले होते है लेकिन कुछ लोगोें के होंठों रंग काफी हार्क होता है, जिन्हें वह पिंक बनाने के लिए कई उपाय करते है। इतने उपाय और ब्यूटी प्रॉड्क्ट अपनाने से भी होंठों पर कोई असर दिखाई नहीं देता है। अगर लगातार लिपस्टिक लगाकर होंठों को खूबसूरत बनाया जाए तो भी होंठ काले और बदसूरत लगने लगते है। आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर अपने होंठों का नैचुरली पिंक कर सकते है। आइए जानते है कैसे। 


1. नींबू और शहद

नींबू में ऐसे गुण होते हैं, जो होठों से काले धब्बों करने का काम करते है। इसलिए 1 चम्मच शहद और 1/2 चम्मच नींबू का रस मिला लें। इन दोनों को अच्छे से मिलाकर होंठों पर लगाएं। 

 

2. गुलाब की पत्तियां

डार्क लिप्ल को नैचुरली पिंक बनाने के लिए गुलाब का पत्तियां फायदेमंद है। गुलाब की पत्तियों को रातभर दूध में भिगोकर रख दें। सुबह इन पत्तियों को पीसकर होंठों पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें। इससे होंठों का रंग हल्का गुलाबी और चमकदार होगा। 

 

3. दही और एलोवेरा

होंठों को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए दही और एलोवेरा का पेस्ट बनाएं और लिप्स पर इस्तेमाल करें। इससे काफी फायदा मिलेगा। 

 

4. जैतून का तेल

जैतून का तेल डार्क होंठों को गुलाबी और मुलायम बनाने मेंल कारगर साबित होता है। उंगलियों पर जैतून के तेल की कुछ बूंदों लगाकर होंठों की मसाज करें। 

 

5. चीनी

होंठों की डेड स्किन के हटने से कालापन भी दूर हो जाता है। डेड स्किन हटाने के लिए चीनी को मिक्सर में पीस लें और इसमें मक्खन मिलाकर होंठों पर लगाएं। ऐसा  हफ्ते में 1 बार करें। इससे होंठों का रंग नैचुरली गुलाबी हो जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static