घर में कभी ना रखें ये 10 चीजें, उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 09:20 AM (IST)

अपने घर में सुख-शांति भला कौन नहीं चाहता लेकिन कई बार आपके द्वारा की गई कुछ गलतियां वास्तु दोष का कारण बन जाती है। जहां वास्तु के हिसाब की गई घर की सेटिंग पॉजिटिव एनर्जी और सुख-शांति लाती हैं वहीं जरा-सी मिसटेक नुकसान का कारण भी बन सकती हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहे तो आपको भी कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है और आज हम अपने इस पैकेज में हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे।

चलिए जानते हैं वास्तुशास्त्र के अनुसार कौन-सी चीजें घर को नुकसान पहुंचाती है...

 

घर के अंदर ना लगाएं ये पौधे

बोनसाई या किसी भी कांटेदार पौधे को घर के अंदर ना लगाएं। इससे ना सिर्फ वास्तु बिगड़ता है बल्कि यह नकारात्मक ऊर्जा भी फैलाते हैं।

PunjabKesari

खुला ना छोड़ें दूध

दूध को कभी भी खुला नहीं छोड़ना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में आर्थिक समस्याएं पैदा होती है इसलिए दूध को हमेशा ढक्कर रखें।

इस दिशा में ना रखें मूर्तियां

किसी भी भारी मूर्ति को घर की उत्तरी-पूर्वी दिशा में ना रखें। ऐसा कहा जाता है कि इससे पैसों की किल्लत और घर की सुख-शांति में बाधा आती है।

बेडरूम में जूते-चप्पल लेकर जाना

बेडरूम में कभी भी जूते-चप्पल ना लेकर जाएं क्योंकि यह नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं। यही नहीं, इसका असर परिवार के सदस्यों की सेहत पर भी पड़ता है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप इन्हें कमरे से बाहर ही रखें।

PunjabKesari

लोहे की अलमारी

लोहे की अलमारी कभी भी बिस्तार के पीछे नहीं रखें। यह भी ध्यान रखें कि लोही की चीजें आपके बिस्तर पर नहीं हो।

पानी की टंकी

पानी की टंकी, हैंडपंप, घड़ा या दूसरे जल स्रोत घर के बीचो-बीच नहीं होने चाहिए। इससे आर्थिक परेशानियां पैदा होती हैं।

खंडित मूर्तियां

देवी देवताओं की खंडित मूर्तियों को भी घर में नहीं रखना चाहिए। इन्हें किसी पेड़ के नीचे या जल में प्रवाहित कर दें।

PunjabKesari

मंदिर में पुरानी चीजें रखना

पूजा घर में पुराने हो चुके फूल, माला, अगरबत्तियां जमा करके नहीं रखना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है इसलिए समय-समय पर मंदिर में रखी पुरानी चीजों को पानी में बहा दें।

टूटा हुआ कांच

ऐसा माना जाता है कि घर में रखा टूटा कांच आर्थिक नुकसान का कारण बनता है। साथ ही इससे परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है इसलिए इसे घर से बाहर फेंक दें।

बंद घड़ियां

घर में खराब घड़ी है तो उसे तुरंत फैंक दें क्योंकि इससे कोई भी काम सही समय पर पूरा नहीं होता। रुकी हुई घड़ी में या तो सेल डाल लें या इसे फैंक दें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static