शादी में फिगर रहेगा एकदम फिट, बस फॉलो कर लें ये Diet Plan

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 06:15 PM (IST)

शादी के दिन हर लड़की फिट और गॉर्जियस दिखना चाहती है। लेकिन शादी के दिन सुंदर दिखने के लिए आपको अच्छी डाइट भी फॉलो करना जरुरी है। सुंदरता के लिए स्किन केयर और अच्छे फिगर के लिए फिटनेस पर भी आपको खास ध्यान देना होगा। अगर आप भी शादी के पहले खुद को फिट रखना चाहती हैं तो आपको आज कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिन्हें आप शादी से पहले अपना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

हैल्दी डाइट करें फॉलो 

शादी से पहले आप वेट लॉस के लिए हैल्दी डाइट लें। आपको घर में बने संतुलित भोजन का ही सेवन करना चाहिए। घर पर बना खाना स्वाद और सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके अलावा शादी के एक महीने पहले आप प्रोसेस्ड फूड खाना बंद कर दें। शरीर को पोषण देने के लिए आप फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन्स से भरे फूड्स खा सकते हैं। 

PunjabKesari

विटामिन सी खाएं

वजन घटाने और अच्छी स्किन के लिए विटामिन-सी बहुत ही लाभकराी माना जाता है। आप इसे अपनी डाइट का हिस्सा बना सकती हैं। हैल्दी प्लान में आप नींबू, संतरा, मौसमी, सेब जैसी चीजें शामिल कर सकती हैं। इसके अलावा भी जिन फूड का रंग गहरा होता है उनमें भी विटामिन-सी काफी अच्छी मात्रा में पाया जाता है जैसे - लाल, पीले, हरे रंग के फलों और सब्जियों में विटामिन और आयरन काफी अच्छी मात्रा में मौजूद होता है। 

PunjabKesari

फिट रहने के लिए करें मॉर्निंग वॉक 

फिट रहने के लिए जरुरी नहीं कि आप घंटों जिम में जाकर पसीना बहाएं। आप फिट फिगर के लिए डेली डाइट और एक्टिव रहने का मंत्र फॉलो कर सकती हैं। रोजा कम से कम 45 मिनट तक एक्सरसाइज करें। दिन के समय भी आलस्य न डालें, फिट रहें। पैदल चलें और सुबह मॉर्निंग वॉक पर जरुर जाएं। 

PunjabKesari

मेंटली भी रहें हैल्दी 

शादी के दौरान मानसिक तनाव भी बहुत होता है। उस तनाव को दूर करने के लिए आप पर्याप्त मात्रा में नींद लें। यदि आप ठीक से नहीं सोते तो मेंटल हैल्थ पर प्रभाव पड़ सकता है। आपकी शांति खराब हो सकती है। रात में कम से कम 8 घंटे की नींद जरुर लें। इसस आपके चेहरे पर ग्लो आएगी और वजन भी नियंत्रित रहेगा। 

बॉडी को करें डिटॉक्स 

फिटनेस के लिए बॉडी को डिटॉक्स करना भी जरुरी है। दिन की डाइट में आप फल और सब्जियों का सेवन करके बॉडी को डिटॉक्स कर सकते हैं। इसके अलावा रात को सोने से पहले ग्रीन टी पीकर आप शरीर में से विषाक्त पदार्थ बाहर निकाल सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static