घर के 3 FacePack और 1 होममेड फेशियल करना नहीं भूलती Kareena तभी तो स्किन करती Glow!

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 03:37 PM (IST)

कपूर खानदान इंडस्ट्री का सबसे बड़ा खानदान है। पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले कपूर्स खाने-पीने के भी बहुत शौकीन हैं फिर वो इस घर की लड़कियां हो या लड़के। करीना कपूर खुद कई बार कह चुकी हैं कि वह पंजाबी हैं और उन्हें घी-मक्खन , दाल-चावल बहुत पसंद है लेकिन करीना की फिटनेस देखकर आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह इतनी फूडी है। करीना 42 साल की हो गई है लेकिन उनकी ग्लोइंग स्किन औऱ खूबसूरत बाल आज भी उन्हें यंग दिखाते हैं। चलिए आज उनकी हैल्दी डाइट और ब्यूटी से जुड़े कुछ सीक्रेट्स आपको बताते हैं।

PunjabKesari

डाइट की बात करें तो करीना अपने खाने में घी नहीं छोड़ती। करीना दाल-चावल सब्जी रोटी कुछ भी खाएं, उसमें एक चम्मच देसी घी जरूर डालती हैं। प्रैगनेंसी में भी उन्होंने खूब देसी घी खाया है। चलिए, अब बात करते हैं करीना के घरेलू नुस्खों पर। अक्सर बहन करिश्मा के साथ करीना फेस पर कुछ ना कुछ अप्लाई करते दिख ही जाती हैं क्योंकि उनका मानना है कि मेकअप और केमिकल्स प्रॉडक्ट्स से ज्यादा घरेलू नुस्खे असर दिखाते हैं। 

. वह मक्खन-बादाम तेल, दही लगाकर चेहरे की मसाज करती ही रहती हैं इसलिए तो उनकी स्किन ऑफ स्क्रीन भी ग्लो करती है। 

PunjabKesari

. करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कोशिश करती हैं कि जब शूट ना हो तो वह बिना मेकअप के ही रहें। वह दिन में बहुत सारा पानी पीती हैं जिससे बॉडी अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होती है जिससे आपकी त्वचा पर ग्‍लो रहता है।

. करीना वैसे तो घर पर कभी बेसन तो कभी-पपीता व मुल्तानी मिट्टी का पैक लगाती ही रहती है लेकिन वह खीरे का फेशियल करना नहीं भूलती। इसमें मौजूद विटामिन ए, सी और ई स्किन प्रॉब्लम को दूर रखते हैं।

PunjabKesari

. बेसन का उबटन भी बेबो लगाना नहीं भूलती। वह बेसन, दही और थोड़ी-सी हल्दी से बना उबटन हफ्ते में 1 बार जरूर लगाती हैं। हफ्ते में एक दिन वह शहद और दही मिलाकर भी चेहरे पर लगाती हैं। शहद त्वचा को हाइड्रेट और दही ब्लीच का काम करता है। 

अब बताते हैं करीना की हैल्दी डाइट रूटीन

करीना सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवाकर की डाइट चार्ट को फॉलो करती हैं और रुजुता औरतों को घी खाने की सलाह जरूर देती हैं क्योंकि गाय के शुद्ध देसी घी में हेल्दी फैट, विटामिन ए, विटामिन डी, विटामिन के, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मिनरल्स, पोटैशियम जैसे कई पोषक तत्वों के साथ ही इसमें ओमेगा 3 और ओमेगा 9 जैसे फैटी एसिड भी पाए जाते हैं। उनका कहना है कि घी खाएं लेकिन उचित मात्रा में। जैसे आयुर्वेद की मानें तो दिन में 2 से 3 चम्मच घी खा सकते हैं और इससे अधिक घी का सेवन करने से फैट बढ़ता है। अगर आप फैट घटा रहे हैं तो सिर्फ 1 चम्मच घी का इस्तेमाल करें।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rujuta Diwekar (@rujuta.diwekar)

इसके अलावा हरी सब्जियां, दूध, फ्रैश फ्रूट, जूस मुट्ठी भर नट्स, नॉनवेज आदि भी करीना की डाइट में रुटीन से होता है। हालांकि बेबो चाय-कॉफी की भी शौकीन है लेकिन वह एक उचित मात्रा में ही इनका सेवन करती हैं। 

कभी-कभार बेबो फास्ट फूड में पिज्जा पास्ता खाते भी नजर आती हैं लेकिन वह अपनी कैलोरी बर्न कर लेती हैं। करीना जिम भी खूब करती हैं और योग भी। योग करते करीना कई बार अपनी वीडियोज शेयर कर चुकी हैं। सब जानते हैं कि करीना ने प्रैग्नेंसी के दौरान काफी वेट गेन किया था लेकिन एक उचित डाइट और योग-एक्सरसाइज की बदौलत वह फिर से फिट एंड फाइन हो गई हैं। 

PunjabKesari
 
अब तो आप जान गए होंगे करीना की खूबसूरती और स्लिम फिगर का राज जो भी खाएं, हैल्दी खाएं और योग को अपनी लाइफ का हिस्सा जरूर बनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static