ईमानदारी को सलाम! लड़की को मिला नोटों से भरा बैग, पुलिस को लौटाकर पेश की मिसाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 01:24 PM (IST)

आज के जमाने में लोग दिन दिहाड़े भी पैसे या गहने बाहर ले जाने से घबराते हैं। देश में लूट पाट के केस इतने बढ़ गए हैं कि हर कोई इन चीजों से घबरा जाता है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनमें इमानदारी है और एक ऐसी ही मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश के बैतूल की एक लड़की ने। जिसे लाखों से भरा एक बैग मिला और उस लड़की ने अपनी इमानदारी दिखाते हुए पैसों के उस बैग को पुलिस को सौंप दिया। 

PunjabKesari

हम जिस लड़की की बात की कर रहे हैं उसका नाम रीता है। दरअसल रीता को 1 लाख 20 हजार से भरा किसान का बैग मिला जिसे उसने बिना लालच के पुलिस को जाकर सौंप दिया। रीता के इस काम की आज हर तरफ तारीफ हो रही है। 

कैसे गुम हुआ बैग?

दरअसल बिरुल बाज़ार निवासी किसान राजा रमेश साहू अपनी गोभी की फसल भोपाल बेचकर लौट रहा था। उसी समय उसका यह बैग, वैष्णवी बस में छूट गया । इस बस में आगे का सफर कर रहीं थी रीता। जिसके बाद रीता को यह बैग मिला और जब उसने बैग को देखा तो उसमें पैसे थे। 

PunjabKesari

किसान को वापिस सौंपा बैग

इसके बाद रीता ने बिना देरी किए बैग पुलिस को सौंप दिया जिसके बाद बस वालों की मदद से उस किसान को भी ढूंढा गया और फिर पुलिस ने उसे बैग वापिस कर दिया। 

पहले भी लौंटा चुकी हैं पैसे 

PunjabKesari

अब भई रीता ने पहली बार इमानदारी की मिसाल पेश नहीं की बल्कि इससे पहले भी उनके पिता के बैंक अकाउंट में गलती से 42 हजार रूपए आ गए थे और उन पैसों को भी रीता ने लौटा दिया था। इस काम के बाद रीता की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उसे अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। 

हम भी रीता के इस नेक काम को सलाम करते हैं। ऐसी ही प्रेरणादायक खबरों की पढ़ने के लिए जुड़े रहिए नारी के साथ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static