लड़के वालों को भेजनी है फोटो तो ऐसे करवाएं क्लिक!

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2017 - 04:57 PM (IST)

रिलेशनशिप: मॉडर्न समय में लड़का लड़की अपनी पसंद देखकर ही शादी के लिए तैयार होते है। कुछ लोग है, जो आज भी अपने माता-पिता की पसंद लड़की को ही अपनी जीवनसाथी बना लेते है और शादी के लिए हां कर देते है। शादी के लिए हां करने से पहले लड़की की फोटो मांगी जाती है, ताक लड़का और उसके परिवार वाले सब पसंद कर सकें। अगर फोटो में जरा सी चूक हो जाएं तो रिश्ता जुड़ने से पहले ही टूट जाता है। अगर आपके होने वाले पार्टनर ने भी आपकी फोटो मांगी है तो फोटो सोच-समझ कर दे। ऐसी फोटो दें जिसे देखती ही शादी की बात पक्की हो जाए। आज हम आपको कुछ ऐसे पोज बताएंगे, जिनमें अपनी फोटो क्लिक करवा कर अपने ससुराल वालों के घर भेज सकती है।  


1. डिसेंट पोज

फोटो खिचवाते समय ऐसे पोज बनाएं कि जिसमें आपके चेहरे पर कोई परेशानी न दिखाएं दे। सीधे खड़े होकर फोटो खिचवाने के बजाएं हाथों और कंधों को हल्का सा झुकाएं क्योंकि ऐसा करने से फीचर्स अच्छे आएगे। 

2. पोट्रेट पोज
 
किसी दीवार या पेड़ को हल्के हाथ से इस पोज को दें। इसके अलावा आप अपने हाथों को हवा मेंइमेजिन करते हुे पोज दें सकती है।  

3. इनडोर आउटडोर शूट

आप घर अलावा और भी कई पोज दें सकती है। इस पोज में किसी चीज के साथ टिककर खड़े होकर पीछे और की ओर देखना। यह पोज सबसे बेस्ट है। इससे आपके कपड़ों का स्टाइल बी दिख जाएंगा। 

4. फुल लेंथ फोटो

फुल लेंथ फोटोशूट के दौरान दोनों हाथ या सिर्फअपने हाथों को पैंट की जेब में डालें। इससे स्टाइल बेहतर दिखेगा।

5. एलीगेंट पोज

इस पोज में सोफे-कुर्सी के किनारे पर बैठकर यह पोज़ दिया जाता है। इस पोज में दोनों हाथों को घुटने पर रखकर गर्दन को थोड़ा घुमाएं।

6.साइड पोज

साइड पोज़ आप 2 तरह से दे सकते है। एक पोज ऐसा दे, जिसमें आपकी बॉडी का आधा हिस्सा दिखाई दे और दूसरें में बॉडी पूरी दिखाई दें। इससे आपका ओवर ऑल लुक दिखाई देता है।  
 

Punjab Kesari