Basant Panchami पर पाएं ग्लोइंग स्किन, दाग-धब्बे हटाने के लिए करें ये पैक का इस्तेमाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 10:27 AM (IST)

धूप, धूल-मिट्टी और मौसम में बदलाव के कारण स्किन पर कई तरह की परेशानी होती है। ऐसे में पिंपल को होना काफी कॉमन है। अब पिंपल से तो छुटकारा मिल जाता है, लेकिन इसके दाग स्किन पर रह जाते हैं, जिससे स्किन भद्दी दिखने लगती है। कई महिलाएं इससे छुटकारा पाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट की मदद भी लेते हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि घर पर बने फेस पैक से इससे छुटकारा पा सकती हैं। यहां जानिए इस फेस पैक को बनाने के तरीके के बारे में....

इसके लिए चाहिए..

मसूर दाल
कॉफी पाउडर
दही

PunjabKesari

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए मसूर की दाल का पाउडर तैयार करें और फिर तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें। अब इसे चेहरे और गर्दन पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। नॉर्मल पानी से चेहरे को साफ करें। इसे फेस पैक को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें।

फायदे

इस फेस पैक को लगाने से डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन कम होगी। इसके अलावा टैनिंग दूर होती है और स्किन पर ग्लो आता है। कुछ लोगों को नाक के आसपास ब्लैक हेड्स की समस्या होती है। ऐसे में इसको लगाने से स्किन की इस परेशानी से छुटकारा मिलता है।

PunjabKesari

कैसे बनाएं मसूर दाल का पाउडर

वैसे तो बाजार में आपको ये पाउडर आसानी से मिल जाएगा। लेकिन आप इसे घर पर बना सकते है और स्टोर भी कर सकते हैं। इसके लिए दाल को कुछ देर के धूप में सुखाएं। ऐसा करने से अगर दाल में कीड़े होगें तो इससे छुटकारा मिल सकता है। फिर इसे ब्लेंडर में अच्छे से पीस लें। इसे आप कांच के कंटनेर में महीनों तक स्टोर कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static