शाहरुख के साथ नहीं बल्कि अपने दम पर पत्नी गौरी खान ने बनाई 1,600 करोड़ की Net Worth

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 05:02 PM (IST)

बाॅलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान अकसर अपनी फिल्मों और पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं लेकिन आज कल सोशल मीडिया पर उनकी बिंदास पत्नी गौरी खान भी छाई हुई है। दरअसल, गौरी खान ने पिछले एक दशक में एक कामयाब इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपनी पहचान बनाई है।

PunjabKesari

गौरी खान कोई आम सेलिब्रेटी पत्नी नहीं है ब्लकि वह एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरी खान की कुल संपत्ति 215 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। गौरी खान ने अपने खुद के घर मन्नत को सजाकर करियर की शुरुआत की,  जिसके बाद उन्हें कई लोगों ने अपने घर और ऑफिस को डिजाइन करने का काम दिया।

क्यों खास है शाहरुख और गौरी का घर 'मन्नत'
वोग इंडिया के अनुसार, 27 मिलियन अमेरिकी डॉलर के घर मन्नत को बनाने में 10 साल लगे, जिसे सजाने के लिए गौरी ने हिंदू प्रतिमाएं, क्रिस्टल झूमर का इस्तेमाल किया।  इसके अलावा गौरी और शाहरुख के घर मन्नत में जिम, लाइब्रेरी, बॉक्सिंग रिंग, टेनिस कोर्ट और ऑडिटोरियम बी मौजुद है यानि की दुनिया की सब सुविधाएं शाहरुख के घर में उपलब्ध है। 

PunjabKesari

गौरी खान इन बड़ी हस्तियों के घर को कर चुकीं है डिजाइन
जब से उन्होंने 2013 में अपना डिज़ाइन गिग शुरू किया तबसे गौरी के पास कई बड़े सेलेब्स ने भी अपने घर को डिजाइन करवाया। बता दें कि उन्होंने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के लाउंज को भी डिजाइन किया है। इस बीच, गौरी खान ने करण जौहर के घर का भी रेनोवेशन किया और जैकलीन फर्नांडीज के मुंबई अपार्टमेंट को  सजाया।  इतना ही नहीं गौरी ने अभिनेत्री आलिया भट्ट की वैनिटी वैन भी डिजाइन की है।

PunjabKesari

ये है गौरी खान के बिजनेस
इंटीरियर डिजाइनर के अलावा गौरी के कई और भी बिजनेस है। 2017 में गौरी खान ने जुहू, मुंबई में अपने नाम से पहला फ्लैगशिप स्टोर लॉन्च किया था जिसमें रॉबर्टो कैवल्ली और राल्फ लॉरेन जैसे इंटरनेशनल डिजाइनरों के होमवेयर एक्सेंट हैं,  इसके अलावा गौरी साल 2004 में शाहरुख खान के साथ रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-फाउंडर बनी। अपने होम प्रोडक्शन में गौरी अब तक 27 से ज्यादा फिल्मों को को-प्रड्यूस कर चुकी हैं, जिसमें मैं हूं ना, ओम शांति ओम, माई नेम इज खान, दिलवाले जैसी हिट फिल्में शामिल हैं।


PunjabKesari

गौरी की कुल संपत्ति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरी की कुल संपत्ति 215 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय रुपए के मुताबिक कुल 1,600 करोड़।  उनकी डिजाइन फर्म सालाना 150 करोड़ के अलावा, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट 500 करोड़ का सालाना कारोबार करती है।


 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static