परफेक्ट Makeup Look चाहिए तो हाइलाइटर और ब्लशर का इस तरीके से करें इस्तेमाल

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:43 PM (IST)

कई महिलाएं अपने मेकअप किट की चीजों को लेकर कंफ्यूज रहती हैं। ऐसे उत्पादों में ब्लशर और हाइलाइटर शामिल हैं। मेकअप करते वक्त महिलाएं गाल,ठुड्डी और आंखों के अंदरूनी कोने पर ब्लशर या हाइलाइटर का इस्तेमाल करते हैं। ब्लशर और हाइलाइटर एक दूसरे से बहुत अलग हैं, और वे अलग-अलग कामों के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं।

क्या है दोनों में अंतर

ब्लशर का उपयोग करना

मेकअप के दौरान गालों पर ब्लशर का इस्तेमाल किया जाता है। यह गालों को चमकदार बनाकर चेहरे को निखारता है। बाजार में ब्लशर के कई शेड्स उपलब्ध हैं। आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ब्लशर चुनकर बेस्ट लुक पाने के लिए इन रंगों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

PunjabKesari

हाइलाइटर का उपयोग करना

 इसका उपयोग ऊपरी गालों के साथ-साथ फोरहेड, चिन और आंखों के कोनों पर भी किया जा  है। ब्लशर की तरह ही हाइलाइटर भी अलग-अलग रंगों में होते  है। आप अपनी ड्रेस को ध्यान में रखते हुए हाइलाइटर के शेड्स चुन सकती हैं।  

PunjabKesari

दोनों के रुप में है अंतर

ब्लशर आमतौर पर क्रीम या पाउडर के रूप में आता है। वहीं, क्रीम और पाउडर के अलावा लिक्विड फॉर्म में हाईलाइटर मिलता है।

पहले करना चाहिए किसका उपयोग

मेकअप के दौरान अक्सर जानकारी के अभाव में महिलाएं ब्लशर और हाईलाइटर एक साथ लगाती हैं।  बेहतरीन मेकअप लुक पाने के लिए बेहतर है कि ब्लशर लगाने के बाद ही हाइलाइटर लगाएं।

PunjabKesari

इसके फायदे

ब्लशर और हाइलाइटर दोनों ही आपके चेहरे को फ्रेश लुक देने में मददगार होते हैं। जहां ब्लशर आपके फेस  को चमकदार बनाता है, वहीं हाइलाइटर चेहरे के उस हिस्से को अधिक परिभाषा देता है, जिस पर आप इसे लगाते हैं। साथ में  आपको  सुंदर महसूस कराता है। तो अब तो आपको दोनों का अंतर और उपयोग करने का तरीका पता चल गया है तो देर किस बात की, इनका सही से इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

Recommended News

static