रिश्तों में मिठास लाएंगे नमक से जुड़े ये वास्तु टिप्स!

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 10:39 AM (IST)

घर पर परिवार के सदस्यों में निरंतर लड़ाई-झगड़े होना, अशांति रहना, पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना आदि बुरी नजर लगने कारण होता है। इससे रिश्तों में कड़वाहट और उदासीनता छा जाती है। ऐसे में आप इस बुरी नजर के असर को खत्म करने और घर- परिवार में खुशियों का आगमन करने के लिए कुछ टोटके कर सकते है। इसके लिए अलग-अलग चीजों को करने की बजाएं घर के किचन से आसानी से मिलने वाला नमक आपके काम आ सकता है। तो चलिए आज हम आपको नमक से जुड़े कुछ ऐसे वास्तु उपाय बताते है। इन टोटकों को फॉलो कर आप अपने घर-परिवार को बुरी नजर से बचा पाएंगे। साथ ही जीवन में चल रही मुश्किलों से बचकर एक खुशहाल जिंदगी बीता पाएंगे। 

रिश्तों में लाएं मिठास

घरों में निरंतर लड़ाई-झगड़े, कलह-क्लेश होना या परिवार के सदस्यों की आपस में न बनना आदि वास्तुदोष हो सकता है। इससे बचने के लिए सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा बेडरूम के एक कोने में रखें। इसे हर महीने बदलें। इससे पति पत्नीं के झगड़े दूर हो दोनों में प्यार बढ़ता है।

Happy Family,nari

आर्थिक स्थिति होती है मजबूत

कांच के गिलास में पानी और नमक मिक्स कर घर के नैऋत्य कोने में रखें। साथ उस गिलास के पीछे लाल रंग का बल्व लगाएं। इस नमक मिश्रित पानी को हर महीने बदलते रहे हैं। इससे घर में धन का आगमन होगा। पैसों की तंगी दूर हो आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। 

बीमारी से दिलाएं छुटकारा

अगर कोई लंबी बीमारी से परेशान हैं। ऐसे में उस व्यक्ति के सिरहाने कांच की डिब्बी में नमक भरकर रखें। इससे उसके स्वस्थ में सुधार आएगा। साथ ही इस नमक को हर हफ्ते बदलें।

Cold and cough,nari

बुरी नजर से करें बचाव

छोटी- छोटी कांच की डिब्बियोें में नमक भरकर घर के सभी कमरों में रख दें। इसे ऐसी जगह पर रखें जहां किसी को भी दिखाई न दें। इससे नेगेटिविटी दूर होने साथ पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। घर का माहौल खुशनुमा रहता है। 

Evil Eye,nari

वास्तुदोष करें दूर

अगर घर में लगातार लड़ाई-झगड़े, कलह-क्लेश होते हैं। किसी काम में मन नहीं लगता है तो इसके पीछे का कारण वास्तुदोष होता है। इसके लिए एक कटोरी या कंटेनर में नमक भरकर उसे बाथरूम और टॉयलेट में रखें। इसे इसतरह रखें कि किसी को दिखाई न दे। साथ ही इसे हर महीने बदलते रहें। इसके अलावा पानी में दो नमक मिलाकर पूरे घर पर पोंछा लगाने से भी वास्तुदोष दूर होता है। मगर ध्यान दें गुरुवार के दिन ऐसा न करें।

किसी का नमक खाने से पहले सोचे 

सुखी, तनाव से दूर कहना के लिए किसी के भी घर का नमक न खाएं। साथ ही जो आपका मित्र या करीबी न हो उसके पास से भी नमक लेने और नमकीन चीजें खाने से बचें। 

किसी से नमक न लेें

वास्तु के अनुसार किसी के घर से न ही नमक लेना चाहिए। साथ ही उसे नमक देने से भी बचना चाहिए। 

 Rock Salt,nari

मन की बैचेनी मिटाएं

अगर आपके मन में लगातार घबराहट, बैचेनी और चिंता रहती है तो पानी में थोड़ा नमक मिलाकर नहा लें। इसके अलावा अपने दोनों हाथों में थोड़ी देर तक साबुत नमक रखें या पकड़े। कुछ समय के बाद इसे वॉशबेसिन में डालकर पानी से बहा दें। इससे आपके अशांत मन को शांति मिलेगी। साथ ही आप रिलैक्स हो खुशी फील करेंगे।

शनिदोष

अगर खाने में नमक या मिर्च कम पड़ जाए तो ऐसे में उसे ऊपर से न डालें। इसकी जगह काला नमक या काली मिर्च का इस्तेमाल करें। इससे शनि, चंद्र और मंगलदोष नहीं होगा।

food,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static