इंटरव्यू में जाने से पहले करें ये काम जरूर मिलेगी सफलता

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 10:52 AM (IST)

कई बार बहुत मेहनत करने के बावजूद मनचाही नौकरी पाने के लिए परेशानी होती है। वैसे भी दुनियाभर में फैल कोरोना के कारण बहुत से लोगों को नौकरी से जुड़ी समस्याएं हुई है। इससे जिंदगी में उदासी छा जाती है। ऐसे में लोग इसका कारण अपनी किस्मत को मानते हैं। मगर ऐसे में वास्तु से जुड़े कुछ उपाय करने से लाभ मिल सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिससे आप इंटरव्यू में आसानी से सफलता पा सकते हैं। 

सूर्य देवता को जल करें अर्पित 

कुंडली में सूर्य कमजोर होने से करियर में परेशानी आती है। ऐसे में रोजाना सुबह जल्दी उठकर गायत्री मंत्र का जाप करते हुए सूर्य देवता को जल चढ़ाएं। इससे आप जल्दी ही इंटरव्यू में सफलता हासिल कर पाएंगे। ऐसे में आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। 

PunjabKesari

प्रथम पूजनीय गणेश जी की करें पूजा

गणेश जी प्रथम पूजनीय व विघ्नों को हरने वाले हैं। इसलिए इंटरव्यू में जाने से पहले गणेश की पूजा करके उन्हें सुपारी चढ़ाएं ।फिर उस सुपारी को अपने पर्स में संभाल कर रखें। इससे आपकी नौकरी में आ रही बांधा दूर होकर बिगड़े काम बनने लगेंगे।  

दायां पैर पहले रखें बाहर

मान्यता है कि किसी भी शुभ काम पर जाने से पहले दायां पैर आगे बढ़ाना चाहिए। वास्तु के अनुसार, इससे सफलता मिलने के साथ तरक्की के रास्ते खुलते हैं। ऐसे में इंटरव्यू पर जाने के लिए भी घर से पहले दायां पैर बाहर निकालें। माना जाता है कि इससे मन में चल रही इच्छा पूरी होने में मदद मिलती है। 

लाल रंग का कपड़ा

वास्तु में लाल रंग का विशेष महत्व है। ऐसे में इंटरव्यू जाने पर लाल रंग के कपड़े पहने। आप चाहे तो इस रंग का रूमाल अपनी जेब में भी रख सकते हैं। लाल रंग से ऊर्जा, जुनून और इच्छा का प्रतीक है। ऐसे में आप आत्मविश्वास से इंटरव्यू दे पाएंगे। साथ ही जल्दी ही सफलता आपको मिलेगी। मगर इंटरव्यू में लाइट कलर ही पहनने चाहिए। ऐसे में गहरा लाल पहने से बचें। 

PunjabKesari

सही दिशा पर रखें शीशा

वास्तु के अनुसार, घर का आईना गलत दिशा पर होने से भी करियर से जुड़ी परेशानियां होने लगती है। ऐसे में इसे हमेशा घर की उत्तर दिशा की दीवार पर ही लगाएं। ऐसा करने से इंटरव्यू में सफलता मिलने के साथ मनचाही नौकरी के कई अवसर मिलेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static