घर की सुख-समृद्धि के लिए अपनाएं फेंगशुई के ये सरल उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 01:41 PM (IST)

हर कोई अपने घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली की कामना करता है। मगर कई बार जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इससे बचने के लिए आट फेंगशुई से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं। मान्यता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली का वास होता है।

सुख-समृद्धि के लिए

घर के ड्राइंग रूम के दरवाजे की दाईं ओर 6 छड़ी वाली विंड चाइम लगाएं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि व बरकत बनी रहती है।

PunjabKesari

तनाव दूर करने के लिए

अगर घर में बार-बार कलह का माहौल बन रहा है तो ड्राइंग रूम में 9 छड़ों वाली विंड चाइम लगाएं। फेंगशुई अनुसार, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इससे पारिवारिक रिश्तों में मिठास बनी रहती है।

सकारात्मक ऊर्जा के लिए

फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इसे  घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में सुख-समृद्धि, शांति व खुशियों का वास होता है। इसे हमेशा ड्राइंग रूम मे सामने की ओर रखना चाहिए ताकि घर में प्रवेश करने पर सबसे पहली नजर उसी पर पड़े।

घर से निकाल दें बेकार-पुराना सामान

वास्तु की तरह फेंगशुई में भी घर की साफ-सफाई का विशेष महत्व है। कहा जाता है कि घर में पड़ा बेकार, पुराना सामान नकारात्मक ऊर्जा फैलाता है। इसके कारण घर में तनाव व कलह का माहौल बना रहता है। इसके साथ ही पति-पत्नी के रिश्ते में भी खटास आ सकती है। ऐसे में इन सबसे बचने व घर की खुशहाली के लिए पुराना व बेकार सामान घर से निकाल दें।

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

घर के दरवाजे के हैंडल में सिक्के लटकाएं। ऐसा घर के सभी कमरों में करने की जगह सिर्फ मेन गेट पर करें। मान्यता है कि इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। साथ ही सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Related News

static