पिता ने मनाई बेटी होने की खुशी तो पुलिस ने दर्ज कर दी FIR, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 03:33 PM (IST)

आज घरों में बेटियां पैदा होने पर परिवार के सदस्य मिलकर खुशियां मनाते है लेकिन दिल्ली के एक परिवार को बेटी पैदा होने की खुशी मनाना काफी भारी पड़ गया। दिल्ली में रहने वाला परिवार बेटी पैदा होने का खुशी मना रहा था कि पुलिस द्वारा परिवार के सदस्य विवेक गुप्ता के नाम पर एफआईआर दर्ज कर दी गई। 

नियम भूल कर चला दिए पटाखे

चाणक्यपुरी में रहने वाला परिवार घर में बेटी पैदा होने पर बहुत ही खुश था। इसी खुशी वह दिल्ली के नियमों को भूल गए और घर के बाहर पटाखे चलाने लगे। पटाखों की आवाज इतनी तेज थी की पास की पुलिस वहां पहुंच गए और उन्होंने विवेक गुप्ता के नाम पर एफआईआर दर्ज की दी। 

PunjabKesari,Nari, baby birth

वीआईपी इलाके में पटाखे चलाने की है मनाही 

वैसे तो पूरी दिल्ली में ही पटाखे चलाने पर मनाही है। पटाखे चलाने वालों को सजा दी जाती है। इतना ही नही व्यक्ति दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में रहता है जो कि वीआईपी इलाके में आता है। जहां से थोड़ी दूरी पर ही प्रधानमंत्री आवास भी है। इसके पास पटाखे चलने के कारण सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नियां हो गई, जिससे एसपीजी के कंट्रोल रुम ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दे दी। प्रधानमंत्री आवास के पास पटाखे फटने के कारण पुलिस जल्द ही एरिया में पहुंच गई। जब उन्हेें पता लगा कि यह आवाज शक्ति माता मंदिर के पास सीपीडब्ल्यूडी कंपाउंड की तरफ से आ रही है तो वह वहां पर गए।  वहां पर जाकर उन्होंने उस व्यक्ति को पकड़ कर उस पर एफआईआर दर्ज करवा दी। 

पटाखे चलाना पर्यावरण के लिए है नुक्सानदायक

पटाखे पर्यावरण के लिए बहुत ही खतरनाक होते है। इतना ही नही पटाखे से निकले वाले प्रदूषण से हवा प्रदूषित होती है साथ ही वह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी काफी नुकसानदायक होते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static