Kangana की फिर बढ़ी मुश्किलें, किसानों को ''Khalistani'' कहने पर दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 12:20 PM (IST)

कंट्रोवर्सी क्वीन बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उनके ऊपर एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगा है।

कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) द्वारा एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के एक दिन बाद उपनगरीय खार पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अमरजीत सिंह संधू नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

PunjabKesari

कार्रवाई करने की हुई मांग

अधिकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता अमरजीत सिंह संधू डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने कंगना पर सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इसके बाद शिरोमणि अकाली दल के नेता व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में DSGMC प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल और मुंबई पुलिस के उच्च अधिकारियों से मुलाकात करके कार्रवाई करने को कहा।

PunjabKesari

किसानों को खालिस्तानी कहकर बुरी फंसी कंगना

गौरतलब है कि 20 नवंबर को पोस्ट की गई इंस्टाग्राम स्टोरी में कंगना ने कथित तौर पर पूरे सिख समुदाय को "खालिस्तानी आतंकवादी" कहा था। उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने "उन्हें अपने जूते के नीचे मच्छरों की तरह कुचल दियाथा। खालिस्तानी आतंकवादी आज सरकार को घुमा सकते हैं लेकिन एक महिला को मत भूलना। एकमात्र महिला प्रधान मंत्री ने इन्हें अपने जूते के नीचे मच्छरों की तरह कुचल दिया लेकिन देश को बिखरने नहीं दिया।"

PunjabKesari

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के आगामी सत्र में केंद्र द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के एक दिन बाद कंगना ने यह इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static