घर में रख लें Fengshui की ये चीजें, करियर में मिलेगी तरक्की

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:56 PM (IST)

वास्तु शास्त्र के जैसे फेंगशुई शास्त्र भी भारत में काफी उपयोग किया जाता है। यह चीन का शास्त्र है। इसमें कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो घर में धन आगमन और करियर में तरीके पाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माने जाते हैं। फेंगशुई शास्त्र में कुछ ऐसी आइटम्स भी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

बांस का पौधा

यदि आपको जीवन में पैसे संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो घर में बांस का पौधा लगा लें। मान्यताओं के अनुसार, इससे घर में धन का आगमन होगा।

PunjabKesari

विंड चाइम    

घर के मुख्य दरवाजे में धातु या लकड़ी का विंड चाइम लगा लें। मान्यताओं के अनुसार, आप ईशान कोण में विंड चाइम लगा सकते हैं इससे व्यवसाय में प्रगति होगी और घर में पॉजिटिव एनर्जी का आगमन भी होगा। इसके अलावा आपको धन लाभ भी होगा। 

पानी का फव्वारा 

घर की पूर्वोतर दिशा में फव्वारा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, यदि फव्वारे के पानी का बहाव घर की ओर हो तो इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके जीवन में हमेशा बना रहता है। 

PunjabKesari

फेंगशुई सिक्के 

घर की आर्थिक स्थिति यदि खराब हो रही है तो धन में वृद्धि पाने के लिए आप लाल रिबन में फेंगशुई सिक्के बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर शुक्रवार के दिन लटका दें। मान्यताओं के अनुसार, इससे घर में बरकत होगी और आपका घर धन-धान्य से भर जाएगा। 

दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर 

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, आप यहां पर बैठकर काम करते हैं उसके पीछे की दीवार पर दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगा लें। मान्यताओं के अनुसार, इससे नौकरी-व्यापार में आपको सफलता मिलेगी। 

PunjabKesari

लॉफिंग बुद्धा 

अगर आपका कोई भी काम नहीं बन रहा और सारे काम बिगड़ते जा रहे हैं तो आप दोनों हाथ ऊपर किया हुआ लॉफिंग बुद्धा घर की उत्तर दिशा में लगा सकते हैं। इससे भाग्य में वृद्धि होगी और घर में धन का भी आगमन होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static