Fat to Fit: पतली होने के लिए ये 3 चीजें छोड़ीं, फिर करती हैं योग-जिम, सारे सेलेब्स का एक ही फंडा

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 06:46 PM (IST)

बॉलीवुड नगरी में स्टार्स की फिटनेस सबसे ज्यादा अहमियत रखती हैं क्योंकि लुक्स अच्छी होगी तो फैंस अट्रैक्ट होंगे इसीलिए तो वेट, बॉडी शेप पर ये सेलेब्रिटीज लोग ज्यादा फोक्स रखते हैं, खासकर बॉलीवुड हसीनाएं। मलाइका से लेकर करीना तक, सब एकदम फिट दिखती हैं हालांकि इस फिटनेस के चक्कर में उन्हें बहुत कुछ करना पड़ता है।

करीना, सोनाक्षी, सोनम और आलिया, ये सब बॉलीवुड की टॉप स्टार्स में से एक हैं लेकिन ये भी कभी चब्बी गर्ल हुआ करती थी। वहीं ऐश्वर्या, रानी और शिल्पा शेट्टी ऐसी हीरोइन्स हैं जो प्रेग्नेंसी के बाद मोटी हो गई थी लेकिन आज एकदम फिट हो गई है।

PunjabKesari

सबको लगता है कि ये कोई स्पैशल डाइट खाती होगी, स्पैशल केयर करती होगी, कभी जिम, कभी योगा तो कभी डांस क्लास। हालांकि वो ये सब भी रुटीन से करती है लेकिन जो काम सबसे पहले करती वो शायद आप नहीं जानते ...अगर जानते हैं तो फॉलो नहीं करते होंगे। जी हां, अगर ये चीजें अगर आप फॉलो कर लें तो यकीनन वजन बढ़ेगा ही नहीं अगर वजन बढ़ भी गया है तो अपने आप कम भी हो जाएगा। 

पहला मैदा- अपनी डाइट में यह मैदा निकाल देती हैं। यानि कि ऐसी कोई चीज नहीं खाती जिसमें मैदे का इस्तेमाल किया हो। 

दूसरा चीनी- शुगर भी आपके वजन को बढ़ाती है। वजन कम करने के लिए दूसरी चीज यह चीनी को ही आउट करती हैं जिसमें सोफ्ट ड्रिंक हाई शुगर फूड शामिल होते हैं। 

PunjabKesari

तीसरा रिफाइंड ट्रांस फैट ऑयल-  रिफाइंड का इस्तेमाल भी यह बिलकुल नहीं करती। इसकी डाइट में तली भुनी चीजें नहीं होती । अगर करना भी हो तो यह देसी घी या ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करती हैं वो भी उचित मात्रा में... 

सारा अली खान हो या सोनाक्षी और आलिया, इन सभी ने पहले डाइट पर ही कंट्रोल किया क्योंकि जब तक आपकी डाइट सही नहीं होगी तब तक ना तो एक्सरसाइज का कोई फायदा है और ना ही डाइटिंग करने का।

PunjabKesari

एक बार वजन कम होने के बाद आप टेस्ट के तौर पर कभी-कभार इसका सेवन कर सकते हैं लेकिन वर्कआउट पर भी ध्यान देना जरूरी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static