ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लगाएं आटे से बने ये फेस पैक

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2017 - 08:19 PM (IST)

ब्यूटीः खूबसूरत स्किन पाने के लिए लड़कियां कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन उनका असर भी कुछ ही देर रहता है। अगर आप चेहरे को चमकदार बनाना चाहती है तो नैचुरल फेसपैक का इस्तेमाल करें। आटा हर घर में मौजूद होता है और यह स्किन के लिए बहुत फायदेमंद भी है। आटे में अन्य सामग्री को मिलाकर चेहरे पर लगाने से डेड स्किन दूर होती है। आज हम आपको आटे से बने 3 फेसपैक बताएंगे, जिसे लगाने से चेहरा पर ग्लो आता है।

1. ऑयली स्किन 

सामग्री 
- 4 टेबलस्पून आटा
- 3 टेबलस्पून दूध
- 2 टेबलस्पून गुलाब जल
- 2 टेबलस्पून शहद

विधि
एक पैन में दूध डालकर गर्म कर लें। अब इसमें गुलाबजल और शहद डालें और आंच से हटा दें। फिर इसमें आटा डाल लें और अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। ठंडा होने पर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर पानी से धो लें। ऑयली स्किन के लिए यह पैक बैस्ट है।

2. ग्लोइंग स्किन 
सामग्री
- 2-3 टेबलस्पून मलाई
- 1-2 टेबलस्पून आटा

विधि
एक बाउल में मलाई और आटे को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। चेहरे को धोकर इस पैक को लगाएं। सूखने पर पानी से धो लें। रोजाना इस पैक को लगाने से चेहरा साफ होगा।

3. स्किन टैनिंग
सामग्री
- 4 टेबलस्पून आटा
- 1 कप पानी

विधि
एक बाउल में आटे और पानी को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं और मसाज करें। 20 मिनट के लिए लगा रहने दें। सूखने पर चेहरे को धो लें। हफ्ते में एक बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे की टैनिंग दूर होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static