Throwback Photos:  मंगलसूत्र से लेकर दुपट्टा तक कैटरीना के ब्राइडल लुक की हर चीज थी स्पेशल और यूनिक

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 01:59 PM (IST)

बॉलीवुड के मोस्ट लव्ड कपल विक्की कौशल और कटरीना कैफ आज अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रहे हैं। अज ही दिन दोनों सात जन्मों के बंधन में बंध गए थे। साल की सबसे बड़ी शादी ने खूब वाहवाही लूटी थी। विक्की कौशल और कटरीना शादी के जोड़े में मेड फॉर ईच अदर लग रहे थे, तभी तो उनकी तस्वीर से नजरें हटाने मुश्किल हो गई थी। बात अगर कैटरीना कैफ की करें तो उनका  ब्राइडल लुक आज भी हर लड़की की पहली पसंद बन हुआ है। आज हम आपको कैटरीना की Throwback Pictures दिखाने जा रहे हैं, जिनसे आइडिया लेकर आप भी अपनी शादी को यादगार बना सकती हैं। 

PunjabKesari
लहंगा

सबसे पहले बात करते हैं कैटरीना के लहंगे की। फेमस फैशन डिजाइनर सब्‍यसाची मुखर्जी के डिजाइन किए  हुए लाल रंग के लहंगे में उनकी खूबसूरती देखने लायक थी। यह  ब्राइडल लहंगा मटका सिल्‍क से तैयार किया गया था, यह एक रफ हैंडलूम सिल्क फैब्रिक होता है, जो मलबेरी सिल्‍क के वेस्ट से तैयार किया जाता है। हैवी एंब्रॉयडरी के साथ लहंगे के वेलवेट बॉर्डर पर जरदोजी वर्क किया गया था।

PunjabKesari

दुपट्टा

 कैटरीना के दुपट्टे को पंजाबी लुक देने के लिए इस पर किरन लगाई गई है साथ ही गोल्ड और सिल्वर का काम किया गया था। इस तरह का दुपट्टे आपको  भी रॉयल लुक दे सकता है। आप चाहें तो डबल शेड दुपट्टा ड्रेपिंग की जगह  सिंगल और मैचिंग कलर के दुपट्टे को ड्रेप करके परफेट ब्राइडल लुक पा सकती हैं।

PunjabKesari

ज्वेलरी

अब बात करते हैं  ब्राइडल ज्वेलरी की। कैटरीना ने 22 कैरट गोल्‍ड ज्‍वेलरी को अपनी वेडिंग के लिए चुना था, उन्होंने अनकट डायमंड से तैयार किया गया हैवी चोकर (ब्राइडल नेकपीस डिजाइंस )हार कैरी किया था और साथ ही नाक में नथ और माथे पर हैवी राजस्थानी अंदाज वाली मांग पट्टी पहनी थी। यह ज्‍वेलरी किसी काे भी  परफेक्ट लुक दे सकती है। 
PunjabKesari

अंगूठी

वेडिंग लुक में सबका ध्यान खींचा कैटरीना कैफ की ब्लू-डायमंड इंगेजमेंट रिंग ने, जिसपर एक बड़ा -सा नीलम लगा हुआ है। यह अंगूठी टिफिन का हिस्सा बताई जा रही है। अंगूठी की कीमत 9800 USD यानी इंडियन करेंसी के मुताबिक, करीब 7,40,735 रुपए है।

PunjabKesari

कलीरे

 पंजाबियों में दुल्हन के हाथ में कलीरें होते हैं। इसलिए कैटरीना के हाथों में लाल चूड़े के साथ साथ ये गोल्डन कलीरे बहुत ही प्यारे लग रहे थे। इन कलीरों में हार्ट शेप के झालर लटके थे और कुछ झालर कबूतरों की शेप में भी थे। इसपर कैटरीना की तरफ से मैसेज लिखे हुए थे, जिसे बीस्पोक बर्ड चार्म्स पर दिखाया गया है। हर कलीरे पर 6-7 दूत कबूतर थे।

PunjabKesari

मंगलसूत्र

विक्की कौशल ने अपनी पत्नी कैटरीना को सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया मंगलसूत्र पहनाया था।  कैट के काले व सोने के मोतियों वाले मंगलसूत्र की कीमत 5 लाख रुपये बताई गई थी। इस मंगलसूत्र में काली डोरी के साथ 2 ड्रॉप डायमंड लगे हुए थे। 

PunjabKesari
क्लासिक बन 

रेड  लहंगे के साथ साथ अपने लुक को कंप्लीट करते हुए कैटरीना ने  क्लासिक बन लुक अपनाया था। उनके  बालों को सेंटर पार्टिंग करते हुए पीछे की ओर मिड राइज़ बन लुक दिया गया था।  इस हेयरस्टाइल के चलते उनकी  माथा पट्टी, झुमके और नथ भी पूरी तरह से हाइलाइट हो रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static