गर्मियों में हर महिला अपने साथ जरूर रखें ये 5 चीजें

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 03:34 PM (IST)

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : कामकाज वाली महिलाएं अपने हैंड बैग में कई सारी जरूरी चीजें रखती हैं लेकिन गर्मी के मौसम में पसीने की वजह से शाम तक चेहरा खराब हो जाता है। ऐसे में खुद को हर वक्त फ्रैश दिखाने के लिए पर्स में सनस्क्रीन क्रीम और कुछ जरूरी सामान रखना चाहिए।  आइए जानिए ऐसी ही कुछ जरूरी चीजों के बारे म


1. एलोवेरा जैल
गर्मी के मौसम में धूप की वजह से चेहरे पर रैशेज, सनबर्न और एलर्जी हो जाती है। इसके लिए महिलाओं को हर समय अपने साथ एलोवेरा जैल रखनी चाहिए। जिसे जरूरत के समय इस्तेमाल कर सकें। एलोवेरा जैल स्किन को सॉफ्ट और मॉइस्चराइज करता है।

2. फेस स्प्रे
कुछ महिलाओं की स्किन गर्मी के मौसम में भी रूखी हो जाती है। इसके अलावा पसीने की वजह से त्वचा डिहाइड्रेट हो जाती है और ड्राई लगने लगती है। ऐसे में हमेशा अपने पर्स में फेस स्प्रे रखें जिससे चेहरे को फ्रैश रख सकें।

3. वेट टिश्यू
पसीने के कारण चेहरा चिपचिपा हो जाता है और धूल-मिट्टी चेहरे पर चिपकने से रोम छिद्र बंद हो जाते हैं। ऐसे में वेट टिश्यू से चेहरे को साफ कर सकते हैं और चेहरे को दोबारा फ्रैश रख सकते हैं। ऐसे में हमेशा अपने साथ वेट टिश्यू भी रखें।

4. फूट स्प्रे
गर्मियों में सबसे ज्यादा मुश्किल पैरों की बदबू से होती है। पसीने की वजह से पैरों से दुर्गंध आने लगती है जिससे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अपने साथ फूट स्प्रे रखें और जरूरत पड़ने पर पैरों पर स्प्रे करें।

5. डियोडरेंट
ऑफिस के दौरान अचानक जब कहीं बाहर आना-जाना पड़े तो पर्स में डियो जरूर रखें क्योंकि पसीने की वजह से शरीर में से बदबू आने लगती है। ऐसे में डियो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Punjab Kesari