बढ़ती उम्र के साथ लटक गई है स्किन तो लगाएं ये 5 Essential Oils, त्वचा में आएगी Tightness

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 01:30 PM (IST)

उम्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाओं को कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती हैं। झुर्रियां, ढीली त्वचा चेहरे का निखार छीन लेती हैं। पोषक तत्वों की कमी और गलत ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के कारण त्वचा में कसावट कम होने लगती है। महिलाएं इस समस्या से राहत पाने के लिए कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं  लेकिन त्वचा में कसाव लाने के लिए आप इन एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एसेंशियल ऑयल नैचुरल होने के साथ-साथ त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होंगे और इनका चेहरे पर कोई नुकसान भी नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं इन नैचुरल ऑयल्स के बारे में...

रोजमेरी ऑयल 

यह तेल त्वचा के लिए बहुत ही फायेदमंद है। त्वचा पर इसका इस्तेमाल करने से कई तरह की समस्याएं दूर होगी। चेहरे पर इसे लगाने से स्किन लंबे समय तक हाइड्रेट रहेगी और आपको लटकती हुई स्किन से भी आराम मिलेगा। कैरियर ऑयल में रोज मैरी ऑयल आप त्वचा में लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

बादाम ऑयल 

बादाम का ऑयल भी आप त्वचा संबंधी समस्याओं से राहत दिलाने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखता है और रंगत सुधारने में भी सहायता करता है। चेहरे पर इसका इस्तेमाल करने से कसावट भी आएगी और स्किन ग्लोइंग बनेगी। 

लैवेंडर ऑयल 

लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल भी आप त्वचा को टाइट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कैरियर ऑयल में इसे मिलाएं और फिर चेहरे की मसाज करें। नियमित चेहरे की मसाज करने से स्किन को पोषण मिलेगा और स्किन टाइट भी होगी। 

PunjabKesari

लैमन ऑयल 

एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन से भरपूर लैमन ऑयल भी आप त्वचा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यह स्किन से पिपंल्स दूर करके त्वचा में कसावट लाने में मदद करेगा। कैरियर तेल में मिलाकर आप इसे त्वचा में लगा सकते हैं। 

टी ट्री ऑयल 

टी ट्री ऑयल त्वचा को टाइट करने के लिए आप इस्तेमाल कर सकते हैं। 2-3 बूंदें टी ट्री ऑयल, 3-4 बूंदें पानी और 1-2 चम्मच सेब का सिरका मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। फिर इस  तेल को चेहरे पर लगाएं। इसमें पाए जाने वालें एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीमाइक्रोबियल गुण पिंपल्स दूर करने में मदद करते हैं। 

PunjabKesari

नोट: यह एसेंशियल ऑयल आप चेहरे के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इनका प्रयोग करने से पहले आप एक बार स्किन पर पैच टेस्ट जरुर कर लें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static