समुद्र की लहरों पर चलने का सपना अब होगा पूरा, यहां लें floating Bridge का मजा

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 02:47 PM (IST)

घूमने फिरने के शौकीन लोग कुछ अगल जगह की तलाश में रहते हैं। वह चाहते हैं कि वह ऐसी जगह जाएं जहां का नजारा देखने लायक हो। ऐसे लोगों के लिए कर्नाटक बेस्ट जगह है जहां पर आप  फ्लोटिंग ब्रिज का मजा ले सकते हैं। यहां का अद्भुत नजारा किसी को भी अपना दिवाना बना दे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raghupathi Bhat (@raghupathi_bhat__)

 

समुद्र तट पर बने इस फ्लोटिंग ब्रिज का उद्धाटन हो गया है, जिसके बाद यहां लोगों का आना- जाना शुरु हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि कर्नाटक के इस पहले फ्लोटिंग ब्रिज पर पर्यटक रोमांच पसंद करेंगे। कनार्टक के उडुपी जिले में समुद्र की लहरों पर तैरने वाले इस पुल की चर्चा दूर- दूर तक है। 

PunjabKesari

 समंदर की लहरों के साथ ये ब्रिज भी हवा में लहराते हैं। जैसे-जैसे पानी की लहरें आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे ये ब्रिज भी हवा में झूलता है।  इस ब्रिज पर जाने के लिए टूरिस्ट को सबसे पहले लाइफ जैकेट पहनाए जाते हैं। इसके बाद ही इस पर उन्हें चढ़ने की इज़ाजत दी जाती है। यह 3.5 मीटर चौड़ा है। 

PunjabKesari

तैरते हुए पुल के चारों ओर घूमने से पर्यटकों को ऐसा लगता है जैसे वे पानी के ऊपर चल रहे हों।केरल के बेपोर समुद्र तट पर भी ऐसा ही तैरने वाला पुल बनाया गया है, जहांं बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं। पुल के अंत  एक 15 मीटर चौड़ा मंच है जहां लोग समुद्र की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं। अब कनार्टक के पहले फ्लोटिंग ब्रिज को लेकर भी लोग काफी excited हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static