बिस्किट खाने से अमेरिकन माॅडल का ब्रेन हुआ डैमेज, बोलने और चलने फिरने में भी हुई असमर्थ

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 06:06 PM (IST)

अमेरिका की माॅडल और अदाकारा शांटेल ग्याकेलोन का पीनट बटर बिस्कीट खाने के बाद ब्रेन डैमेज हो गया है। अब लाॅस वेगास की अदालत में उनके मेडिकल खर्चे और मानसिक भावनात्मक परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उनके परिवार को 29.5 मिलीयन डाॅलर यानि कि लगभग 222 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

दरअसल साल, 2013 में शांटेल लाॅस वेगास में मैज़िक फैशन ट्रेड शो में माॅडलिंग कर रही थी। इस दौरान उनकी दोस्त तारा ने उनकों दही जैसा टैस्ट करवाने वाला योगर्ट और प्रेटजेल दिया था। प्रेटजेल एक तरह का बिस्किट होता है और इसमें पीनट बटर भी था। शांटेल को पीनट बटर से एलर्जी थी लेकिन उसे पता नहीं था कि इस बिस्किट में पीनट बटर है और न ही उसके दोस्तों को यह पता था कि उसे पीनट बटर से एलर्जी है. शांटेल द्वारा इस बिस्किट के खाने के बाद ही अनैफिलैक्टिक शाॅक में चली गई थी। इससे उन्हें बोलने और चलने फिरने में प्राॅब्लम आनी शुरू हो गई।

PunjabKesari

क्या है अनैफिलैक्टिक शाॅक?

यह स्थिति उस समय पैदा होती है जब किसी इंसान को एलर्जी से रिएक्शन हो जाता है।  यह बहुत ही दुर्लभ होता है लेकिन अगर इसका इलाज न किया जाए तो यह जानलेवा हो सकता है। यह आमतौर पर फूड एलर्जी और कीड़े-मकौड़े के काटने से होता है। इस शाॅक की स्थिति में ऐपीनेफ्राईन के नाम का ड्रग दिया जाता है। हालांकि यह ड्रग तुरंत न दिया जाए तो हालात बेहद गंभीर हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static