Valentine Day पर डेट से पहले घर पर ही ऐसे करें क्लीनअप, चेहरे पर होगा शानदार ग्लो

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 12:07 PM (IST)

वैलेंटाइन डे पर डेट का समय नजदीक आ गया, लेकिन आप अपने चेहरे की तरफ ध्यान ही नहीं दे सकीं। घबराइए नहीं सिर्फ दो मिनट में आप ग्लोइंग स्किन हासिल कर सकती हैं। और, दो मिनट से कुछ ज्यादा देर का वक्त हो मसलन पंद्रह मिनट या आधा घंटा तो थोड़ी और स्टेप्स फॉलो कर आप स्किन में नई जान डाल सकती हैं। आपको सिर्फ क्लीनअप करना है और चेहरे पर उसका असर देखना है। वैलेंटाइन डे पर आप ऑफिस से काम कर लौटी हैं अब जल्दी से तैयार होना है तो बस गर्म पानी, कच्चे दूध या दही के साथ इस तरह क्लीनअप करें।

PunjabKesari

ऐसे करें क्लीनअप

एक सॉफ्ट टॉवल या नैपकिन ले लीजिए। एक बाउल में गुनगुना पानी ले लें। इस पानी में टॉवल भिगो कर पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। कुछ देर गुनगुने पानी वाले कपड़े को चेहरे पर ही रखा रहने दे। इससे स्किन का स्ट्रेस खत्म हो जाएगा। अब दूध या दही लें। इसमें थोड़ा बेसन मिक्स चेहरे की मसाज करें। कुछ देर तक मसाज करें। और फिर चंद सेकंड के लिए रिलेक्स करें। इसके बाद नैपकिन को पानी में डुबो डुबो कर चेहरा साफ कर लें। ऐसा करने से चेहरा क्लीन भी होता है और साथ में स्क्रबिंग भी हो जाती है। इसके बाद गुनगुने पानी से मुंह धो लें। अपनी स्किन को रिलेक्स होने का सिर्फ एक मिनट और दें। इसके बाद आप जैसे चाहें वैसे मेकअप करके तैयार हो सकती हैं। वैसे तो वैलेंटाइन ग्लो के लिए इतना ही काफी है। इसके बाद आपके पास वक्त बचा हो तो थोड़ी देर और स्किन की देखभाल कर सकती हैं।

PunjabKesari

टोनिंग और मास्क

चेहरा धोने के बाद गुलाब जल स्प्रे कर लें। अगर गुलाब जल आपको सूट न करे तो कोई और नेचुरल टोनर चेहरे पर स्प्रे करें। इसके बाद चेहरे पर कोई भी मास्क लगा लें। आप मुल्तानी मिट्टी, चंदन, बेसन, आटा या जो भी आपको सूट करता हो वो मास्क लगा सकती हैं। पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें। मेकअप करने से पहले फेस को अच्छे से मॉश्चराइज करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static