रेस्तरां में माउथ फ्रेशनर की जगह खिला दी ड्राई आइस, लोगों के मुंह से निकला खून

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 10:36 AM (IST)

गुरुग्राम के एक रेस्तरां में खाना खाने के बाद ग्राहकों को कुछ ऐसा दे दिया कि उन्हें खून की उल्टियां लग गई। हालात यह हो गए कि 5 में से 4 को तो अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस पूरी घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिसे देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि लोगों की हालत कितनी बुरी हो गई थी। 


 ग्रेटर नोएडा के रहने वाले अंकित कुमार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, वह शनिवार को अपनी पत्नी और चार दोस्तों के साथ सेक्टर 90 के एक रेस्तरां में डिनर के लिए गए थे। डिनर के बाद रेस्तरां में माउथ फ्रेशनर लाया गया जिसे खाने के बाद सभी के मुंह से खून आने लगा और उल्टी होने लगी। हद तो तब हो गई जब रेस्तरां स्टाफ ने मदद तक नहीं की सभी खुद ही अस्पताल पहुंचे।

PunjabKesari
शिकायतकर्ता ने कहा "मैंने माउथ फ्रेशनर का पैकेट एक डॉक्टर को दिखाया, जिन्होंने कहा कि यह सूखी बर्फ है। डॉक्टर के अनुसार यह एक तेजाब है जिससे मौत हो सकती है।" कुमार ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद  रेस्तरां के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है

PunjabKesari
क्या होती है ड्राई आइस

 ड्राई आइस  कार्बन डाइऑक्साइड  का ही ठोस रूप हैं वही गैस जिसे श्वास प्रक्रिया के दौरान हम शरीर से बाहर छोड़ते हैं।  इसे ड्राई ऑइस इसीलिए कहा जाता है क्योंकि जब कार्बन डाइऑक्साइड ठोस होती हैं तो बर्फ की तरह दिखाई देती हैं। यह ठंडा तापमान होने के कारण चीजों को जमा हुआ रखने में मदद करती है। आजकल सामान्य बर्फ की जगह ड्राई आइस का ही इस्तेमाल अधिक किया जाता है | ड्राई आइस का तापमान -78 डिग्री सेल्सियस होता है। इसका यूज करते वक्त हमेशा दस्ताने पहनने की सलाह दी जाती है। इसे डायरेक्ट टच नहीं करना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static