सिंपल  कॉटन साड़ी में भी लगेंगी  ग्रेसफुल,  जब Teachers इन स्‍टेप्‍स को करेंगी  फॉलो

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 05:44 PM (IST)

नारी डेस्क: दुनिया भर में गुरु को माता-पिता के बराबर का दर्जा दिया गया है। गुरुओं के इसी महत्व को और अधिक सम्मान देने के लिए भारत में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन स्कूलों और कॉलेजों में विभिन्न कार्यक्रम और समारोह आयोजित किये जाते हैं। अगर आप भी इस मौके पर कॉटन साड़ी पहनने की सोच रही हैं तो इसे सही तरीके से मैनेज करने और स्टाइल करने के लिए कुछ फैशन टिप्स जान लीजिए।

PunjabKesari
साड़ी की सिलवटें और ड्रेपिंग

कॉटन साड़ी की ड्रेपिंग के लिए पिन का सही इस्तेमाल करें। पिन्स को इस तरह लगाएं कि साड़ी की सिलवटें व्यवस्थित रहें और खुलें नहीं। पल्लू को हल्का और व्यवस्थित रखने के लिए, इसे सही तरह से फोल्ड करें और पिन से सिक्योर करें।

ब्लाउज़ का चुनाव

कॉटन साड़ी के साथ हल्के और फिटेड ब्लाउज़ चुनें। इसमें कॉटन या खादी फैब्रिक का ब्लाउज़ बेहतर रहेगा। रंगों का कॉम्बिनेशन सोच-समझकर चुनें, जैसे प्रिंटेड कॉटन साड़ी के साथ सॉलिड कलर का ब्लाउज़ या सॉलिड साड़ी के साथ प्रिंटेड ब्लाउज़।

PunjabKesari

एक्सेसरीज़

 कॉटन साड़ी के साथ हल्के और मिनिमल ज्वेलरी पहनें। सिल्वर ज्वेलरी या टेराकोटा ज्वेलरी अच्छे विकल्प हो सकते हैं। यदि साड़ी सिंपल है, तो थोड़ा हैवी नेकलेस या इयररिंग्स कैरी कर सकती हैं।

फुटवियर

कॉटन साड़ी के साथ कॉन्फर्टेबल और स्टाइलिश फुटवियर चुनें। यदि आप थोड़ी एलीगेंस चाहती हैं, तो एथनिक हील्स भी ट्राई कर सकती हैं।

हेयरस्टाइल

कॉटन साड़ी के साथ सिंपल और क्लासिक हेयरस्टाइल अच्छे लगते हैं, जैसे बन, चोटी या खुला हुआ हेयर। आप अपने हेयरस्टाइल को छोटे गजरे या फूलों से सजाकर और भी सुंदर बना सकती हैं।

PunjabKesari

साड़ी का मेंटेनेंस

साड़ी पहनने से पहले उसे अच्छे से आयरन करें ताकि सिलवटें ना रहें। साड़ी के फैब्रिक को ध्यान में रखते हुए उसे सावधानी से धोएं और स्टोर करें। इसे फोल्ड करके, कपड़े के बैग में रखें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static