सावधान! भूलकर भी न लें दूसरों से ये वस्तुएं, वरना शुरू हो जाएगा आपका बुरा समय

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 02:45 PM (IST)

कुछ लोगों को एक-दूसरे के कपड़े पहनने का बहुत शौक होता है जिसे वो शेयरिंग मानते हैं। लेकिन उनको पता नहीं होता कि वास्तु के अनुसार एक दूसरे की चीजों का इस्तेमाल करने को अच्छा नहीं माना जाता है। दूसरों की मांगी हुई चीजें इस्तेमाल करने से आपके अंदर नकारात्मक उर्जा आती है जिसे वास्तु में अशुभ माना गया है। तो चलिए जानते है ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें कभी भी शेयर नहीं करना चाहिए।

दूसरे के कपड़े

अगर आप किसी शादी में जाने का सोच रहे है तो ऐसे में आप अपने ही कपड़े पहन कर जाएं। क्योंकि दूसरों से मांग कर पहने हुए कपड़े से आपका व्यक्तित्व निखर कर नहीं आता है। अगर आप किसी से मांग कर कोई पार्टी या किसी फगशन में जा रहे है तो आपको त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है। इसलिए दूसरों से मांग कर कपड़े न पहनें।

दूसरे का रुमाल

वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि अपने हाथ पैर और मुंह पोछने के लिए सिर्फ अपने रुमाल का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आप बीमारी से भी बचेंगे और शर्मिंदगी से भी. दूसरों का रुमाल अपने पास रखने पर वाद विवाद की स्थिति बन सकती है।

PunjabKesari

दूसरे की कलम

कलम को देवी सरस्वती का प्रतीक माना जाता है। अगर आप दूसरों के इस्तेमाल की हुई पेन का इस्तेमाल करते हैं तो इससे धन हानि की संभावना बढ़ जाती है।

दूसरे की अंगूठी

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी से मांग कर कोई चीज नहीं पहननी चाहिए। अकसर लोग अपनी उंगलियों में तमाम तरह की अंगूठियां पहनते हैं। यदि आप किसी से मांग कर अंगूठी पहनते हैं तो आप को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। दूसरों के चर्म रोग से बचने के लिए भी यह आवश्यक है कि आप दूसरों की उतारी हुई चीजें न पहनें।

PunjabKesari

दूसरे की घड़ी

वास्तु में मानयता है कि घड़ी के चलने और रुकने से आपके अच्छे या बुरे समय का निर्धारण होता है। किसी दूसरे के हाथ से ली हुई घड़ी पहनने से आपका बुरा वक्त शुरू हो सकता है। इसलिए दूसरों के हाथ से लेकर घड़ी नहीं पहननी चाहिए।

दूसरे के जूते-चप्पल

किसी व्यक्ति के जूते-चप्पल भी नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता पसरने लगती है। पैरों में शनि का वास माना जाता है यदि व्यक्ति पर शनि के दुष्प्रभाव चल रहे हों तो उसका असर आपके ऊपर भी देखने को मिल सकता है।

 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static