गुरुवार को करें हल्‍दी के ये उपाय, पैसों की तंगी से लेकर घर का तनाव होगा दूर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 10:43 AM (IST)

हल्दी औषधीय गुणों से भरपूर होने के साथ धार्मिक महत्व रखती है। इसलिए मांगलिक कार्यों में हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है। ज्योतिष व वास्तु के अनुसार, हल्दी से जुड़े कुछ उपाय करने से कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है। इसके साथ ही जीवन की समस्याएं दूर होकर शुभफल की प्राप्ति होती है। चलिए जानते हैं हल्दी से जुड़े कुछ उपाय...

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो बुधवार के दिन हल्दी की पांच साबुत गांठें और 1 रूपए का सिक्का लेकर पीले रंग के कपड़े में बांध दें। फिर उस कपड़े को घर के मंदिर में रखकर अपने गुरु या इष्ट देव का ध्यान करते हुए घी का दीपक जलाएं। जब दीपक बुझ जाए तब उस पोटली को उठाकर अपनी तिजोरी या अलमारी में रख दें। मान्यता है कि इससे पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर होकर तरक्की व सफलता के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

सफलता पाने के लिए

अगर आप बुधवार के दिन किसी मीटिंग या इंटरव्यू में जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले माथे पर केसर का तिलक लगाएं। अगर केसर ना हो तो आप हल्दी लगा सकते हैं। मान्यता है कि इससे सफलता के रास्ते खुलते हैं। ऐसे में हो सकता है कि आपको जल्दी ही आपकी मेहनत का फल मिल जाए।

दान करें

गुरुवार का दिन बृहस्पति देव का माना जाता है। इसलिए गुरुवार के दिन हल्दी का दान करें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है।

मनचाहा वर पाने लिए

कुंवारी कन्याओं को जल में थोड़ा हल्दी पाउडर मिलाकर सूर्य देव को जल चढ़ाएं। इससे मनचाहा वर पाने व जल्दी शादी होने के संयोग खुलते हैं।

PunjabKesari

बनते-बनते काम बिगड़ रहे हो तो

अगर आपके काम में बार-बार रूकावटें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन केले की जड़ पर थोड़ी सी हल्दी छिड़कें। इससे लाभ मिल सकता है।

मानसिक व शारीरिक समस्याएं दूर करने के लिए

हर गुरुवार के दिन पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर नहाएं। मान्यता है इससे मानसिक और शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

pc: freepik

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static