रविवार के उपाय: 1 गिलास दूध दूर करेगा आपकी सभी समस्याएं, बस कर लें ये काम

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 04:09 PM (IST)

जीवन में हर कोई किसी ना किसी समस्या से परेशान है। कुछ लोगों नौकरी व कारोबार से संबंधी तो कई जीवन की अन्य समस्याओं से परेशानी है। ज्योतिषशास्त्र अनुसार, इसके पीछे का कारण कुंडली में सूर्य कमजोर होना हो सकता है। वहीं रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित माना गया है। ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करने से इन समस्याओं से बचा जा सकता है। आइए जानते हैं रविवार के कुछ उपायों के बारे में...

कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए

1 गिलास दूध रविवार की रात अपने सिरहाने रखकर सोएं। अगली सुबह नहाकर व साफ कपड़े पहनकर उस दूध को बबूल पेड़ की जड़ पर चढ़ाएं। माना जाता है कि इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। ऐसे में जीवन की परेशानियां भी दूर होती है।

PunjabKesari

समाज में मान-सम्मान बढ़ाने के लिए

रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित होता है। इसलिए इस दिन करीब 11 बार आदित्य स्त्रोत का पाठ करें। साथ ही तांबे के कलश में जल भरकर सूर्य देव को अर्पित करें। इससे समाज में मान सम्मान बढ़ने के साथ जीवन में तरक्की हासिल होती है। इसके साथ ही सेहत भी दुरुस्त रहती है।

नौकरी व कारोबार संबंधी परेशानी दूर करने के लिए

रविवार की शाम पीपल वृक्ष के नीचे सरसों तेल का चौमुखी दीया जलाएं। इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

पैसों की किल्लत दूर करने के लिए

रविवार को चांदी के गिलास में पानी पीना चाहिए। ज्योतिष व वास्तु अनुसार इससे पैसों संबंधी समस्याएं दूर हो सकती है। चांदी का गिलास न होने पर आप किसी धातु के गिलास में चांदी की अंगूठी डालकर पानी पीएं। धार्मिक मान्यताओं अनुसार इससे धन संबंधी समस्याएं दूर होने लगती है।

PunjabKesari

कार्यों में तरक्की व सफलता पाने के लिए

रविवार के दिन काले कुत्ते या गाय को रोटी खिलाएं। इसके अलावा काली चिड़िया को दाना डालें। मान्यता है कि इससे कुंडली में सूर्य व शनि की स्थिति मजबूत होती हैं। सभी कार्यों में सफलता मिलने व तरक्की के रास्ते खुलते हैं। इसके साथ ही  रुका हुआ काम भी जल्दी हो सकता है।

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए

रविवार के दिन माथे पर चंदन का तिलक लगाना शुभ होता है। मान्यता है इससे देवी लक्ष्मी की असीम कृपा मिलती है।‌‌इसलिए रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को चंदन लगाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static