Christmas Trip में ये चीजें नहीं की पैक तो हो जाएगा घूमने का मजा किरकिरा

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 02:23 PM (IST)

क्रिसमस आने वाला है। 25 दिसंबर को दुनियाभर में क्रिसमस का पर्व मनाया जाता है। इसके बाद नए साल का जश्न होता है। ये दोनों ही मौके लगभग सभी देशों के लिए खास होते हैं। लोग क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए पार्टी करते हैं। वहीं कई लोग सफर करके किसी शानदार और खूबसूरत जगह पर जाते हैं। दोस्तों या परिवार के साथ क्रिसमस की ट्रिप प्लान करते हैं। अगर आप भी क्रिसमस पर कहीं बाहर सफर करने का प्लान बना रहे हो तो ट्रिप पर जाते समय जरूरत के सामान कि पैकिंग करते समय कोई गलती ना करें, क्योंकि गंतव्य पर पहुंच कर कई बार ऐसी छोटी छोटी गलतियों से आपको नुकसान हो जाता है।

गर्म कपड़े

अगर ठंडी जगह पर घूमने की योजना है, तो पर्याप्त ऊनी कपड़े रखें। मोटे और भारी फैंसी कपड़ों की जगह गर्माहट देने वाले ऊनी कपडों, जैकेट या कोट आदि को साथ रखें।शॉर्ट ड्रेस के बजाए पैंट्स या जींस को साथ ले जाएं, ताकि सर्दी में पैर भी ढके रहें। 

PunjabKesari

टोपी, मोजे

इनरवियर कपड़ों के साथ ही सर्दी से बचने के लिए टोपी, मोजे या दास्ताने भी रख सकते हैं। हिल स्टेशनों पर सर्दी में ठंडी हवाएं चलती है। वहीं अगर आप सड़क मार्ग से सफर कर रहे होते हैं तो सर्दी ज्यादा लग सकती है। इसलिए शॉल या मफलर को भी साथ ले जाएं।

जूते

सफर के लिए आरामदायक फुटवियर रखनी चाहिए। ठंडी जगह जा रहे हैं तो खुली चप्पल या सैंडल की बजाए जूते या बूट पैक करें। साथ में स्लीपर भी पैक कर सकते हैं। होटल के कमरे में आप आरामदायक स्लीपर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ब्यूटी उत्पाद

सर्दी में त्वचा रुखी हो जाती है। इसलिए अगर आप किसी तरह का लोशन या क्रीम, ग्लॉस , कंघा, ट्रिमर मशीन, साबुन, टूथब्रश, टूथपेस्ट या मेकअप का सामान आदि एक पैकेट में साथ में रखकर पैक कर लें।

खाने का सामान

कपड़ों के आलवा खाने का सामान साथ रखें। कुछ हल्के स्नैक्स, कैंडी या चॉकलेट आदि को साथ ले जा सकते हैं। सफर के दौरान आसपास खाने की जगह न होने पर इन स्नैक्स से भूख कम की जा सकती है।

PunjabKesari

दवा

जब आप एक शहर से दूसरे शहर जाते हैं, खासकर सर्दी के मौसम में तो तबीयत पर भी असर पड़ने की संभावना होती है। इसलिए अपने साथ जरुरी सामान्य दवाएं पैक कर लें। जैसे बुखार, सर्दी-जुकाम, उल्टी या पेट दर्द की दवा लेकर जरुर जाएं।

कुछ नगद पैसे, चार्जर

डिजिटल दौर है। लोगों को कैश की जरूरत नहीं होती, लेकिन सफर पर जा रहे हैं तो सीमित मात्रा में कुछ कैश अपने पास जरूर रखें। कई बार कुछ जगहों पर ऑनलाइन पेमेंट या कार्ड से पेमेंट नहीं हो पाता, वहीं इंटरनेट कनेक्शन की समस्या के कारण भी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी नहीं हो पाता। ऐसे में जरूरत के लिए थोड़ा कैश साथ लेकर जाएं। इसके अलावा मोबाइल चार्जर को भी याद से पैक कर लें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static