Vastu Tips: मुसीबतों को बुलावा देती है सोते समय सिरहाने रखीं ये चीजें

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 11:38 AM (IST)

वास्तु अनुसार, हमारे आसपास की चीजें एकदम व्यवस्थित होनी चाहिए। असल में ये सब चीजें हमपर अपना सकारात्मक व नकारात्मक असर डालती है। वहीं सोते समय सिरहाने के पास कुछ चीजें रखने के खासतौर पर बचना चाहिए। नहीं तो इसका नेगेटिव असर जीवन पर पड़ने से परेशानियो का सामना करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं कि वास्तु अनुसार, सिरहाने के पास किन चीजों को रखकर सोने से बचना चाहिए...

शीशा

आमतौर पर हर किसी के बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल होता है। मगर इसे सिरहाने के पास रखने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, सोते समय शीशे में आपकी परछाई नहीं दिखना चाहिए। नहीं तो वैवाहिक जीवन में समस्या हो सकती है।

किताबें, अखबार आदि

किताबें, अखबार, बुक आदि चीजें भी सिरहाने के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। वास्तु अनुसार, ये सब चीजें व्यक्ति की जिंदगी में नेगेटिव असर डालती है। इसके अलावा इससे जीवन में तनाव बढ़ता है।

PunjabKesari

दवाइयां

अक्सर लोग सिरहाने के पास ही दवाइयां रखकर सोते हैं। मगर वास्तु अनुसार, इससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में अगर आप या आपके घर में कोई बीमार है तो उसे सोने से पहले दवा खिला दें। इसके साथ ही बाकी की दवाइयों को सिरहाने से दूर ही रखें।

पानी

अक्सर लोग सोने से पहले सिरहाने के पास पानी बोतल, गिलास आदि रखकर सोते हैं। मगर वास्तु में ऐसा करना अशुभ माना जाता है। वास्तु अनुसार, इससे कुंडली में चंद्रमा प्रभावित होता है। इसके कारण मानसिक तौर पर परेशानियां झेलनी पड़ सकती है।

PunjabKesari

तेल

वास्तु अनुसार, सिरहाने कभी भी तेल रखकर सोने से बचना चाहिए। नहीं तो जीवन में कई तरह की परेशानियों को झेलना पड़ सकता है।

जूते-चप्पल

अक्सर लोग बेड के पास ही जूते-चप्पल उतार कर सो जाते हैं। मगर वास्तु में इसे अशुभ माना जाता है। वास्तु अनुसार बेड वह सिरहाने के पास जूते-चप्पल रखकर सोने से बचना चाहिए। नहीं तो इनसे निकलने वाली नेगेटिविटी जीवन में बुरा असर डाल सकती है।

इलेक्ट्रॉनिक चीजें

सिरहाने के पास इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे कि मोबाइल, घड़ी, फोन, लैपटॉप भी रखकर सोने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, इन चीजों का जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इन चीजों से निकलने वाली किरणें व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तौर पर बीमार करने का काम करती है।

PunjabKesari

पर्स

आमतौर पर लोग अपना पर्स भी सिरहाने के पास रखकर सोते हैं। मगर ऐसा करने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, इससे जीवन में आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इसके अलावा रिश्तों में भी खटास आने लगती है। ऐसे में अगर आप भी सिरहाने पर्स रखकर सोते हैं तो अपनी इस आदत को तुरंत बदल लें।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static