घर बैठे पाएं पार्लर ट्रीटमेंट जैसा ग्लो, बेहद कमाल के हैं ये DIY फेसपैक

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 05:32 PM (IST)

चेहरे की डेड स्किन निकालने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर टाइम-टू-टाइम फेशियल करवाती हैं। इससे ना सिर्फ धूल-मिट्टी बल्कि डैड स्किन भी निकल जाती है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है। मगर, कोरोना महामारी के बीच कुछ महिलाएं पार्लर जाने से घबरा रही हैं लेकिन परेशान होने वाली बात नहीं है। आप पैसे खर्च करने की बजाए घर पर ही पार्लर जैसा निखार पा सकती हैं, वो भी बिना किसी साइड इफैक्ट्स के। चलिए आज हम आपको बताते हैं घर पर ही आप पार्लर जैसा निखार कैसे पा सकती हैं।

ऐक्ने-पिंपल्स के लिए

मुल्तानी मिट्टी- 1 चम्मच 

नींबू का रस-  1 चम्मच 

चंदन पाउडर- 1 चम्मच 

गुलाबजल-    3 चम्मच 

बनाने व लगाने का तरीका 

इस सभी सामग्री को मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें। सूखने पर चेहरे को पानी से गीला करें हाथों से रगड़ते हुए फेसपैक को उतारें। अब पानी से चेहरे को साफ कर मॉइश्चराइजर लगाएं। 

PunjabKesari

ड्राई स्किन के लिए

मुल्तानी मिट्टी पाउडर - 1 चम्मच 

दही- 1 चम्मच  

चंदन पाउडर- 1 चम्मच 

गुलाबजल- 2 चम्मच 

बनाने व लगाने का तरीका 

एक बाउल में इन सभी सामग्री को एक साथ मिलाकर स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाकर रखें और सूखने पर पानी से साफ कर लें। चेहरा धोने के बाद बादाम तेल की कुछ बूंदे लेकर चेहरे पर मसाज करें। 

PunjabKesari

ऑयली स्किन के लिए 

मुल्तानी मिट्टी- 1 चम्मच 

दही- 1 चम्मच 

चावल का आटा- 1 चम्मच 

चंदन पाउडर- 1/4 चम्मच 

बादाम का तेल- 1/2 चम्मच 

गुलाबजल- 2 चम्मच 

बनाने व लगाने का तरीका 

इन सभी चीजों को एक कटोरी में मिलाएं। अब तैयार किए गए इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 20 से 25 मिनट तक लगाएं और सूखने पर पानी से साफ कर लें। चेहरे को साफ करने के बाद हल्के हाथों से ऐलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें। हफ्ते में 2-3 बार इस फेसपैक को लगाने से ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static