इस सिंपल डाइट को फॉलो कर Kiara Advani रखती हैं खुद को फिट और हेल्दी

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 02:06 PM (IST)

बॉक्स ऑफिस पर बैक टू बैक हिट फिल्में देने वाली कियारा जितनी बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, उतनी ही खूबसूरत भी हैं, साथ ही उनका फिगर भी लाजवाब है। आपको बता दें कि कियारा उन लकी लोगों में से हैं जिनका वेट आसानी से नहीं बढ़ता। आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि कियारा को चॉकलेट खाना काफी पसंद है। हालांकि अपनी बॉडी को शेप में रखने के लिए एक्ट्रेस सख्त फिटनेस रुटीन फॉलो करती हैं। आइए जानते हैं एक्ट्रेस की डाइट और वर्कआउट रुटीन के बारे में....

PunjabKesari

कियारा का डाइट

नींबू पानी से करती हैं दिन की शुरुआत

कियारा अपने दिन की शुरुआत खास ड्रिंक के साथ करती हैं। ब्रेकफास्ट से पहले लेमन ड्रिंक लेती हैं। यह डिटॉक्स ड्रिंक उनकी बॉडी से टॉक्सिन्स को फ्लश आउट करती है। साथ ही इससे वजन को मेंटेन करने में भी मदद मिलती है। इतना ही नहीं, लेमन ड्रिंक उनके इम्युन सिस्टम को भी मजबूत बनाती है। 

PunjabKesari

फलों से भरपूर होता है ब्रेकफास्ट

उनके ब्रेकफास्ट में कई तरह के फल शामिल होते हैं। वह अपने ब्रेकफास्ट में ओट्स का एक हेल्दी बाउल लेती हैं। ओट्स को और भी ज्यादा इंटरस्टिंग बनाने के लिए वह इसमें कई तरह के सीजनल फलों का पंच भी एड करती हैं। कियारा का ब्रेकफास्ट बाउल कभी भी फलों के बिना पूरा नहीं होता है।

PunjabKesari

होममेड होता है लंच

एक्ट्रेस होममेड फूड को खाना बेहद पसंद करती हैं। खासतौर से, उनका लंच तो घर का ही बना होता है, जिसमें वह नाचनी रोटी के साथ दाल, सब्जी यहां तक कि पनीर को भी एड करती हैं। घर का खाना ना केवल टेस्टी और हेल्दी होता है, बल्कि इससे उनका कैलोरी काउंट भी लिमिट में रहता है।

डिनर 

रात को कियारा खाने में ओमेगा-3 और प्रोटीन को ज्यादा से ज्यादा मात्रा में लेना पसंद करती हैं, जिसके लिए वो सी फूड खाना पसंद करती हैं।

कियारा का वर्कआउट

कियारा अपनी बॉडी को टोन्ड के साथ लचीला बनाने के लिए रोज 1 घंटे का वर्कआउट करती हैं जिसमें पिलोटेस, स्क्वैट्स, फंक्शनल ट्रेनिंग शामिल होती हैं। इसके साथ वे कार्डियो करना नहीं भूलती हैं। 

PunjabKesari

पोर्शन कण्ट्रोल पर करती हैं फोकस

कियारा आडवाणी की हेल्थ और फिटनेस का एक सीक्रेट यह है कि वो पोर्शन कण्ट्रोल पर विशेष रुप से फोकस करती हैं। वह अपनी फूड क्रेविंग को शांत करती हैं, लेकिन उस दौरान अपने पोर्शन साइज का खास ध्यान देती हैं। यह उनकी डाइट का ऐसा गोल्डन रुल है, जो उन्हें फिट रखने में विशेष रुप में मदद करता है।

PunjabKesari

लो सोडियम फूड को देती हैं प्राथमिकता

कियारा अपनी डाइट में कुछ चीजों को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहती हैं। मसलन, उनकी डाइट लो सोडियम होती है। साथ ही वह अपने खाने में बेहद ही कम नमक का सेवन करती हैं। ज्यादा नमक बॉडी का वाटर रिटेंशन की वजह बन सकता है और इससे ब्लोटिंग की समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा वह वहाइट शुगर से भी परहेज करती हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static