Dhanteras 2024: सोने की खरीदारी का शुभ मुहूर्त, खाली नहीं होगी तिजोरी!

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 11:55 AM (IST)

नारी डेस्क: धनतेरस का त्योहार, जिसे धन त्रयोदशी भी कहा जाता है, हर साल कार्तिक मास की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है। यह पर्व दीयों और रोशनी के त्योहार दिवाली की शुरुआत का प्रतीक है। इस वर्ष धनतेरस 29 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा। अगर आप इस धनतेरस पर सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो जानें शुभ मुहूर्त और अन्य महत्वपूर्ण बातें।

धनतेरस पर सोना खरीदने का समय

धनतेरस पर सोने की खरीदारी को विशेष महत्व दिया जाता है। इस साल त्रयोदशी तिथि की शुरुआत 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 31 मिनट से होगी, जो 30 अक्टूबर को दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगी। इस दिन लोग बर्तन, नए सामान और सोने-चांदी के आभूषण खरीदते हैं।

PunjabKesari

शुभ मुहूर्त

धनतेरस की पूजा का शुभ समय 29 अक्टूबर, मंगलवार को शाम 6 बजकर 31 मिनट से रात 8 बजकर 13 मिनट तक रहेगा। इस समय के बीच पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। इसके अलावा, प्रदोष काल का समय शाम 5 बजकर 38 मिनट से रात 8 बजकर 13 मिनट तक है, जिसमें कई लोग व्रत भी रखते हैं।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के तलाक की वजह बनीं निम्रत कौर!

सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त

अगर आप धनतेरस के दिन सोना खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए शुभ समय 29 अक्टूबर, मंगलवार को सुबह 10 बजकर 31 मिनट से लेकर 30 अक्टूबर को शाम 6 बजकर 32 मिनट तक रहेगा। इस समय के बीच सोना खरीदना विशेष फलदायी माना जाता है।

PunjabKesari

धनतेरस पर अन्य शुभ खरीदारी

अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो धनतेरस के अवसर पर झाड़ू खरीदना भी बेहद शुभ माना जाता है। झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। नई झाड़ू को घर में लाने से घर में धन और समृद्धि का वास होता है।

धनतेरस पर सोने और अन्य सामानों की खरीदारी से आपके जीवन में समृद्धि और खुशहाली आएगी। इस विशेष दिन का सही तरीके से पालन करें और शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें। मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहेगी!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static