मेट्रो में लड़की से अश्लील हरकत मामले में DCW सख्त, दिल्ली पुलिस को भेजा समन

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 11:59 AM (IST)

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस को समन जारी कर मेट्रो स्टेशन पर एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी का ब्योरा मांगा है। आयोग ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया था, जब महिला ने सोशल मीडिया पोस्ट में अपनी आपबीती बताते हुए आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने दिल्ली के जोर बाग मेट्रो स्टेशन पर उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है, लेकिन आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। महिला ने कहा कि दो जून को वह येलो लाइन पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी, तभी एक अजनबी उसके पास आया और पता पूछने के बहाने उससे मदद मांगी। उसकी मदद करने के बाद महिला ट्रेन से उतर गई और कैब बुक करने के लिए प्लेटफॉर्म पर बैठ गई। 

PunjabKesari

महिला ने आरोप लगाया कि इसी बीच आरोपी फिर से उसके पास पहुंचा और आगे के पता के बारे में पूछा। इस बार जब उसने मदद करने की कोशिश की तो आरोपी ने अश्लील हरकत की। आयोग ने 3 जून को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी थी। पुलिस ने आयोग को सूचित किया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आयोग ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बारे में अब तक जानकारी नहीं दी गई है। आयोग ने पुलिस उपायुक्त, मेट्रो को समन जारी कर आरोपी की गिरफ्तारी का विवरण मांगा है।

PunjabKesari

आयोग ने दिल्ली पुलिस से महिला की मदद नहीं करने के आरोप में एक पुलिस कर्मी के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा भी मांगा था। दिल्ली पुलिस ने आयोग को बताया कि दिल्ली मेट्रो में तैनात सुरक्षाकर्मी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के हैं। आयोग ने सीआईएसएफ को नोटिस जारी कर सुरक्षाकर्मियों के बारे में ब्योरा मांगा है। आयोग ने सीआईएसएफ से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाली महिलाओं और बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना के मामले में सुरक्षा बल द्वारा अपनाई जाने वाली प्रक्रिया का विवरण भी देने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static