फिर मुश्किलों में सलमान खान, जर्नालिस्ट से बदसलूकी करने के आरोप में अदालत में होंगे पेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 12:07 PM (IST)

अभिनेता सलमान खान एक बार फिर मुश्किलों में घिरते दिखाई दे रहे हैं। मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने 2019 के एक विवाद के सिलसिले में एक पत्रकार द्वारा दायर की गई शिकायत पर सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड  नवाज शेख को समन जारी किया है।आरोप है कि उन दोनों ने अशोक श्यमाल पांडे नाम के जर्नालिस्ट से मारपीट की थी।

 

जर्नालिस्ट से मारपीट करने का भी आरोप 

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आर. आर. खान ने मंगलवार को अपने आदेश में कहा कि मामले के संबंध में दर्ज पुलिस शिकायत में उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमानित करना) और 506 (आपराधिक भयादोहन) के तहत आरोप लगाए गए पत्रकार  ने अपनी शिकायत में सलमान खान और शेख के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू करने की मांग की है। 


पत्रकार को दी गई धमकी

पांडे ने आरोप लगाया है कि अभिनेता ने मुंबई की सड़क पर साइकिल चलाते समय उनका मोबाइल फोन छीन लिया था, उस समय कुछ मीडियाकर्मियों उनकी तस्वीरें ले रहे थे। इस दौरान उनके साथ बहस की गई उन्हें धमकी भी दी गई।  अशोक पांडे ने बताया था कि इस दौरान सलमान के एक बॉडीगार्ड ने उनके सहयोगी कैमरामैन को धक्का भी दिया था और इस बीच, सलमान खुद आये और उन्होंने हाथ से मोबाइल भी छीन लिया। 

 

अदालत ने जारी किया नोटिस

अदालत ने इससे पहले यहां डी. एन. नगर पुलिस को मामले की जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी दिया था। अदालत नेअपने आदेश में कहा कि मामले के सबूत और पुलिस की जांच रिपोर्ट आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पर्याप्त है। समन जारी करने से तात्पर्य, किसी व्यक्ति द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर महानगर या न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक कार्यवाही की शुरुआत होना है। इसके बाद आरोपी व्यक्ति को अदालत के समक्ष पेश होना पड़ता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static