घर में पहली बार बनाने वाली हैं फ्राईड चिकन तो इन Cooking Tricks से बढ़ाएं स्वाद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 04:53 PM (IST)

नॉनवेज लवर्स की सबसे पहली पसंद होता है चिकन। ऐसे में वह लोग घर या बाहर कहीं भी चिकन मिले तो खाने का बिल्कुल मौका नहीं छोड़ना चाहते। लेकिन जब बात घर में चिकन बनाकर खाने की आती है तो ऐसे में सभी कंफ्यूज हो जाते हैं कि चिकन की ऐसी कौन सी डिश बनाएं जो एकदम परफेक्ट बने। ऐसे में अगर आप  भी पहली बार घर में चिकन बनाने वाले हैं तो फ्राईड चिकन बना सकते हैं। इसे बनाना भी आसान होगा और स्वाद भी लाजवाब आएगा। तो चलिए आपको बताते हैं फ्राइड चिकन बनाने का आसान ट्रिक्स...

सबसे पहले अच्छे से धोएं चिकन 

चिकन बनाने के लिए सबसे पहले इसे अच्छे से धोएं। इसे आप कई तरीकों से साफ कर सकते हैं। 4-5 पानी में इसे धोएं। इसके अलावा एक बाउल में पानी और विनेगर डालें। 1 घंटे के लिए चिकन को इसमें भिगोकर रख दें। तय समय के बाद चिकन को धो लें। इससे चिकन आसानी से साफ हो जाएगा। 

PunjabKesari

धोने के बाद मैरिनेट करें 

जब चिकन अच्छे से धूल जाए तो इसे सभी लेग पीस को 3-4 पीसों में काट लें। इसके बाद चिकन को मैरिनेट कर लें। मैरिनेट करने के लिए एक बाउल में 4-5 लेग पीस रखें और ऊपर 3 चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट, 1 चम्मच नमक, 1 चम्मच नींबू का रस डालें और अच्छे से मिला दें। इसके बाद 1 घंटे के लिए चिकन को ढककर रख दें। 

दही और मसालों को भी करें मैरिनेट 

फिर 1 घंटे के बाद मैरिनेट किए हुए चिकन में लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, काली मिर्च पाउडर, गरम मसाला, कसूरी मेथी, दही, 1 अंडा, कॉर्न स्टार्च, 1/8 कप मैदा डालकर अच्छे से मिलाएं। फिर इसे 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। 

PunjabKesari

लास्ट में करें फ्राई 

मसाले और दही में मैरिनेट करने के बाद एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और उसमें मीडियम फ्लेम पर एक-एक पीस डालकर फ्राई कर लें। गैस को ज्यादा तेज आंच पर न पकाएं। इसके अलावा कोशिश करें कि कढ़ाई में ज्यादा तेल हो और आप इसे खुले तेल में फ्राई करें। आपका परफेक्ट चिकन फ्राईड बनकर तैयार है। गर्मा-गर्म इसका स्वाद लें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static